-कीठम एरिया के आसपास फिर देखा गया चीते जैसा जानवर

-कीठम स्थित वाइल्ड लाइफ रेंजर ऑफिस की टीम जुटी है तलाश में

AGRA। एक बार फिर से लोग चीता जैसे जानवर की दशहत में हैं। इस बार भी कई लोगों ने इस जानवर को देखा है। लोगों ने इसकी कंप्लेन वाइल्ड लाइफ की टीम से भी की है। जिसके बाद जंगल में इसकी खोजबीन की जा रही है। दिन-रात कागश्त कराया जा रहा है। टीम मेम्बर्स को चौकन्ना रहने को कहा गया है।

पहले भी दिखा जलेसर रोड एरिया

यह पहला अवसर नहीं है जब चीते जैसा जानवर लोगों की आंखों के सामने आया हो। इससे पहले भी इस जानवर को पब्लिक देख चुकी है। इससे पहले जलेसर रोड एरिया स्थित मुढ़ी के पास अगरपुर के ग्रामीणों ने चीते जैसे जानवर को देखा था। एक ग्रामीण ने तो अपने घर से कुछ ही दूरी पर स्थित खेत से तेंदुए जैसे जानवर को आते देखा था। मौके से तो जैसे-तैसे हिम्मत कर वह भाग आया लेकिन, घर में घुसने के बाद मारे डर के बेहोश हो गया था।

मेरठ की दशहत आगरा में

बताते चलें कि कुछ दिनों पहले ही तेंदुए की दहशत के मारे मेरठ के लोग खासे परेशान थे। मेरठ के लोगों का सामना चीते से हुआ था। वहां चीते को पकड़ने के लिए फोर्स भी तैनात कर दिया गया था।

अलर्ट है टीम

वाइल्ड लाइफ डिपार्टमेंट के रेंजर और कीठम रेंज के प्रभारी एलएन उत्तम का कहना है कि कीठम के आसपास चीते जैसे जानवर दिखने के बाद वाइल्ड लाइफ और एसओएस की टीम को अलर्ट कर दिया है। हालांकि अभी तक कीठम के जंगल में चीते की मौजूदगी का कोई भी चिन्ह नहीं मिला है। कीठम के आसपास के ग्रामीणों से निगाहे चौकन्नी रखने के लिए कहा गया है।

'मुढ़ी एरिया के गांव अगरपुर के बाद कीठम के आसपास चीते जैसे जानवर की मौजूदगी की खबर मिली है। टीम अलर्ट कर दी गई हैं। गश्त कराया जा रहा है। किसी भी प्रकार से चीते जैसे जानवर की खबर मिलते ही तुरंत एक्शन लिया जाएगा.'

एलएन उत्तम, रेंजर वाइल्ड लाइफ