- गोरखपुर जंक्शन पर आई लाइफ लाइन एक्सप्रेस में होगा गोरखपुराइट्स का इलाज और ऑपरेशन

- अलग-अलग दिन होंगे इलाज और ऑपरेशन

GORAKHPUR: अभी तक आपने हास्पिटल में ट्रीटमेंट और ऑपरेशन होते हुए देखा होगा, लेकिन ट्रेन में इलाज और ऑपरेशन होते हुए आप पहली बार देखेंगे। पब्लिक के हेल्थ को लेकर जागरूक लाइफ लाइन एक्सप्रेस 9 नवंबर से गोरखपुराइट्स के इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेज शुरू करेगा। वहीं सैटेर्ड को सदर सांसद महंत योगी आदित्यनाथ ने इस ट्रेन का उद्घाटन किया।

हॉस्पिटल में ठहराने की है प्लानिंग

लाइफ लाइन एक्सप्रेस गोरखपुर स्टेशन के सैलून साइड में खड़ी है। मरीजों के इलाज के लिए प्राथमिक जांच, उनका इलाज और ऑपरेशन आदि इसी ट्रेन में होंगे। इसके इस काम में ललित नारायण मिश्र हास्पिटल भी पूरा सपोर्ट करेगा। ऑपरेशन के बाद मरीजों को हॉस्पिटल में ही ठहराने की प्लानिंग की गई है। मरीजों का अंतिम चयन रेलवे हॉस्पिटल में किया जाएगा।

अलग-अलग दिनों में होंगे स्पेसिफिक मरीजों के इलाज

कटे होठ और कान के मरीजों का चयन 9 और क्0 को और ऑपरेशन क्0 से क्ब् नवंबर तक एक्सप्रेस में ही किया जाएगा। आंख के मोतियाबिंद से संबंधित मरीजों का चयन क्ब् से क्भ् तक और ऑपरेशन क्म् से ख्क् नवंबर तक किए जाएंगे। दांत का उपचार क्0 से क्फ् और क्7 से ख्0 नवंबर तक होगा। मिरगी के मरीजों का इलाज भी क्ब् से क्म् नवंबर तक किया जाएगा।

बेनेफिट्स जरूर मिलेंगे

एनई रेलवे लखनऊ डिवीजन मंडल के सीनियर ऑफिसर्स भी लाइफ लाइन एक्सप्रेस की सफलता को लेकर एलर्ट हैं। उनका कहना है कि यह ट्रेन जहां भी गई है, पब्लिक को इसका बेनेफिट्स जरूर मिला है। यहां भी अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाने की प्लानिंग बनाई गई है। खास बात यह है कि एक्सपीरियंस होल्डर्स डॉक्टर्स ही मरीजों के इलाज और ऑपरेशन करेंगे।

क्या-क्या होंगे एक्सप्रेस ट्रेन में

- परामर्श केंद्र

- ऑपरेशन थियेटर

- मरीजों को रखने के लिए आधुनिक बेड

- वार्ड

स्टेशन पर लाइफ लाइन एक्सप्रेस आई है। इस ट्रेन में बीमार व्यक्तियों के इलाज होंगे। इलाज के साथ-साथ ऑपरेशन की भी सुविधा है।

राममूरित, स्टेशन मैनजर, गोरखपुर जंक्शन