- आंदोलन करने की दी चेतावनी, दरें वापस लेने की मांग की

- महिलाओं को आरक्षण देने के मुद्दे पर कांग्रेस ने दिया धरना

LUCKNOW: प्रदेश कांग्रेस ने राज्य सरकार द्वारा बिजली की दरों में की गयी वृद्धि को जनता पर कुठाराघात बताया। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि आम जनता से चुनाव के दौरान किये गये वादे एक बार फिर जुमले साबित हुए हैं। किसानों के लिए बड़े-बड़े दावे करके प्रदेश की सत्ता में आने वाली योगी सरकार का बिजली के मूल्य में वृद्धि गांवों, किसानों, मजदूरों की कमर तोड़ने वाला कदम है। यह वृद्धि पूरी तरह जनविरोधी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी योगी सरकार द्वारा लागू किये गये बिजली मूल्य वृद्धि का हर स्तर पर विरोध करती है तथा किसानों एवं आम जनता के हिताें को देखते हुए बढ़े हुए मूल्य को तत्काल वापस लेने की पुरजोर मांग करती है।

हर काम में फेल

प्रवक्ता ने कहा एक तरफ जहां योगी सरकार किसानों की कर्ज माफी, धान क्रय करने में लक्ष्य की पूर्ति, समय से खाद और बीज उपल4ध कराने एवं नहरों में टेल तक पानी पहुंचाने में विफल साबित हुई है वहीं दूसरी तरफ सस्ती बिजली उपल4ध कराने की वादाखिलाफी करके बिजली के दामों में वृद्धि कर त्राहि-त्राहि कर रहे किसानों पर कर्ज का बोझ बढ़ाने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी ने किसानों के हितों के लिए सदैव संघर्ष किया है। योगी सरकार के इस जनविरोधी निर्णय के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कमेटी सड़कों पर उतरकर आम जनता एवं किसानों के हितों के लिए कंधे से कंधा मिलाकर विरोध करेगी और सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी।

महिलाओं ने दिया धरना

वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देश पर आज प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष प्रतिमा सिंह के नेतृत्व में महिलाओं द्वारा जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण संसद एवं विधानसभाओं में पारित कराने हेतु सीएम योगी आदित्यनाथ के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए धरना दिया गया।