- शासन ने 6 महीने में सभी घरों को बिजली कनेक्शन देने के दिए निर्देश

<- शासन ने म् महीने में सभी घरों को बिजली कनेक्शन देने के दिए निर्देश

BAREILLY:

BAREILLY:

आजादी के 70 वर्ष बाद भी बरेली क्षेत्र में फ्.ख्भ् लाख घर ढिबरी या फिर दीपक से रौशन है। वहीं आर्थिक तंगी के कारण तो यह भी मयस्सर नहीं है। लिहाजा, उन्हें अंधेरे में ही जीवन बसर करना पड़ रहा है। शाम ढलने से पहले ही खाना बनाना पड़ता है। बच्चों को भी पढ़ाई के लिए दिन के उजाले पर निर्भर रहना पढ़ता है।

बिजली कनेक्शन बांटने को शासन सख्त

ऐसे घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए शासन सख्त है। उसने बिजली विभाग को जल्द से जल्द हर हाल में बिजली कनेक्शन पहुंचाने के निर्देश हैं। शासन ने म् महीने के अंदर बिजली कनेक्शन बांटने को कहा है। बता दें कि अभी तक ऐसे घरों की संख्या बरेली क्षेत्र में साढ़े छह लाख थे। जहां पर बिजली नहीं थी। लेकिन सौभाग्य योजना के तहत बाकी लोगों को बिजली कनेक्शन बांटने का काम पूरा कर लिया गया है।

कैम्प लगाए के दिए निर्देश

लक्ष्य को पूरा करने के लिए कैम्प और अभियान चलाने को कहा गया है। ताकि, डेडलाइन के अंदर फ्.ख्भ् लाख घरों को रौशन किया जा सके। योजना के तहत बिजली कनेक्शन बांटने के लिए ख्भ् चुनिंदा गांवों में कैम्प ऑर्गनाइज्ड किया गया। कैम्प में 8 सौ से अधिक लोगों को निशुल्क बिजली कनेक्शन बांटे गए।

8 फीसदी बढ़ा लोड

हालांकि, नए बिजली कनेक्शन बांटने के बाद काफी लोड बढ़ा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ब्70 मेगावॉट बिजली की डिमांड हैं। इनमें से 8 फीसदी लोड पिछले कुछ महीने में बांटे गए बिजली कनेक्शन के चलते बढ़ा। शासन को इस बात से अवगत कराया गया है। ताकि, डिमांड के अनुसार बरेली को बिजली मिल सके।

सवा तीन लाख बिजली कनेक्शन बांटा जाना है। इसके लिए विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए गए है कि, वह डेटलाइन के अंदर सभी को कनेक्शन देने का काम करें।

एसके सक्सेना, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग