दैनिक जागरण आई इम्पैक्ट

-- मंडे को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बिनगवां मौरंग मंडी में लिंक रोड्स व अन्य सुविधाएं न होने की समस्या प्रमुखता से पब्लिश की थी

- हरकत में आए केडीए ऑफिसर, डेवलपमेंट के लिए खींचा जाने लगा खाका

KANPUR: बिनगवां में नवीन मौरंग मंडी में लिंक रोड्स भी केडीए बनाएगा। इसके अलावा अन्य जरुरी सुविधाएं भी डेवलप करेगा। इसके लिए केडीए ने फिलहाल डेवलपमेंट चार्ज के रूप में मिले क्.भ् करोड़ रुपए खर्च करने का बजट रखा है। ये धनराशि कम पड़ने पर केडीए इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड से भी डेवलपमेंट व‌र्क्स कराएगा।

जागरण आई नेक्स्ट ने उठाया था मामला

मंडे के इश्यू में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने नवीन मौरंग मंडी की समस्याएं प्रमुखता से पब्लिश की थीं। बिनगवां में डेवलप की गई इस मौरंग मंडी में केवल क्.ख्0 किलोमीटर लंबी अप्रोच रोड व फुटपाथ बनाए गए हैं। अप्रोच रोड से अन्य रोड्स को लिंक नहीं किया गया, पावर सप्लाई सिस्टम व अन्य जरूरी सुविधाएं भी नहीं हैं। जिससे केन्द्रांचल कालोनी के पास बसी मौरंग मंडी के व्यवसाई नवीन मौरंग मंडी में शिफ्ट होने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। न्यूज पब्लिश होने से केडीए ऑफिसर्स को नवीन मौरंग मंडी में डेवलपमेंट की याद आ गई है। केडीए वीसी के। विजयेन्द्र पाण्डियन ने बताया कि बिनगवां मौरंग मंडी में डेवलपमेंट चार्ज से मिले क्.भ् करोड़ से लिंक रोड्स व अन्य जरूरी सुविधाएं डेवलप की जाएगी। अगर पैसे की कमी पड़ी तो अवस्थापना निधि के जरिए बिनगवां मौरंग मंडी में डेवलपमेंट व‌र्क्स कराए जाएंगे।