- न्यू कैंपस मैनेजमेंट हॉॅस्टल में आधी रात को मारा छापा

- हॉस्टल के दूसरे स्टूडेंट्स की शिकायत पर हुई कार्रवाई

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के सीतापुर रोड स्थित न्यू कैंपस के मैनेजमेंट हॉॅस्टल में शुक्रवार आधी रात को हॉस्टल में शराब पीकर दो स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। जब इसकी सूचना चीफ प्रोवोस्ट और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने हंगामा कर रहे दोनों स्टूडेंट्स को तत्काल प्रभाव से हॉस्टल से निकालकर बाहर कर दिया। साथ ही भविष्य में इनको हॉस्टल न देने की हिदायत भी दी गई और एफआईआर भी दर्ज कराई जा सकती है।

पहले भी मिली थी शिकायतें

चीफ प्रोवोस्ट प्रो। एसपी त्रिवेदी ने बताया कि हॉॅस्टल के दूसरे स्टूडेंट्स से कई दिनों से लिखित शिकायत मिल रही थी कि दो कमरों में रात में अराजक तत्वों का जमावड़ा लगता है। साथ ही इनमें रहने वाले छात्र रोजाना शराब पीकर कैम्पस और हॉस्टल में हंगामा करते हैं। ऐसे में शुक्रवार रात एक बजे एलयू चीफ प्रोवोस्ट ने पूरे दल-बल के साथ हॉॅस्टल में छापेमारी की। इस दौरान वहां मौजूद छात्र नशे की हालत में मिले। प्रो। त्रिवेदी ने सभी छात्रों को हॉस्टल से निकालकर दोनों कमरों को बंद करवा दिया।

शुरू हुआ मेस मैनेजमेंट सिस्टम

एलयू के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में नए सेशन से मेस मैनेजमेंट सिस्टम की शुरुआत हो गई है। हॉस्टल के प्रोवोस्ट प्रो। एसपी त्रिवेदी ने बताया कि मेस मैनेजमेंट के अंर्तगत स्टूडेंट्स ने खुद अपने लिए भोजन बनाने वाले कैटरर का चुनाव किया है। साथ ही उनके द्वारा ही मेन्यू व दूसरी चीजों का निर्धारण किया जाता है। प्रो। त्रिवेदी ने बताया कि यही व्यवस्था आने वाले दिनों में एलयू के सभी हॉस्टलों में लागू किया जाएगा। इसको लेकर प्रत्येक हॉस्टल से दस छात्र अपने हिसाब से मेस मैनेजमेंट को लागू करने के लिए चयनित होंगे। वहीं, अगर मेस संचालक के खाने की क्वालिटी गिरती है तो 50 फीसदी स्टूडेंट्स के लिखित शिकायत आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। इसकी सजा भी मेस मैनेजमेंट के लिए चुने गए दस स्टूडेंट्स की टीम ही तय करेगी। इसमें फाइन का भी प्रावधान रखा गया हैं।