-सबसे ज्यादा राजस्व वाली रायवाला की दुकान के लिए कोई आवेदन नहीं

-2082 महिलाओं ने भी किया था शराब की दुकानों के लिए आवेदन

DEHRADUN:

नई आबकारी नीति के तहत दून में वर्ष ख्0क्7-क्8 के लिए शराब के ठेकों की नीलामी शुरू हुई। देर शाम तक 7ख् में से फ्म् दुकानों की ही नीलामी हो पाई। शराब के ठेकों की नीलामी के लिए पिछले कई दिनों से प्रक्रिया चल रही थी। हालांकि ठेकों की नीलामी मार्च में होनी थी, लेकिन नई सरकारी द्वारा आबकारी नीति न बनाये जाने के कारण पुराने ठेकों को एक महीने के लिए एक्सटेंशन दे दिया गया था। बाद में एक बार फिर एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया। बुधवार तक नये ठेकों की नीलामी का काम समाप्त हो जाएगा और गुरुवार से नये ठेके शुरू हो जाएंगे। मंगलवार को अंग्रेजी शराब की फ्म् दुकानों के साथ ही ब्ख् देशी शराब की दुकानों और ख् बीयर की दुकानों का भी आवंटन किया गया। इससे राज्य सरकार को क्9ब् करोड़ ब्म् लाख भ्9 हजार भ्7क् रुपये राजस्व प्राप्त होगा।

रायवाला के लिए कोई आवेदन नहीं

आज की नीलामी की खास बात यह रही कि सबसे ज्यादा बिक्री वाली रायवाला की अंग्रेजी शराब की दुकान के लिए कोई आवेदन ही नहीं आया। इस दुकान से क्9 करोड़ भ्भ् लाख ख्फ् हजार ख्भ्8 राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है। डीएम ने गुरुवार को दो बजे तक इस दुकान के लिए आवेदन करने का समय दिया है।

ख्08ख् महिलाओं ने भी किया आवेदन

महिलाएं बेशक दून सहित कई स्थानों पर शराब के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हों, लेकिन शराब की दुकानों के लिए ख्08ख् महिलाओं ने भी आवेदन किया था, जबकि फ्8भ्ख् पुरुषों द्वारा आवेदन किया गया है।