- 600 पेटी शराब की बरामद

- 2 लोगों को किया गिरफ्तार

- शराब की कीमत 5 लाख रुपए

देहरादून, थाना क्लेमेंट टाउन पुलिस ने दून बिजनेस पार्क स्थित खाली प्लाट से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है. मौके से 600 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है. मामले में दो आरोपियों को अरेस्ट किया गया है, जिनके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. अवैध शराब का जखीरा बरामद होने का यह चौथा बड़ा मामला सामने आया है. एक दिन पहले ही हिमाचल बॉर्डर पर कुल्हाल चेक पोस्ट पर दून पुलिस ने पंजाब से लाई गई 420 पेटी तस्करी की शराब भी बरामद की थी.

पेटियों के ऊपर प्याज के कट्टे

पुलिस के मुताबिक दून बिजनेस पार्क के खाली प्लॉट में एक लोडिंग वाहन खड़ा था. पुलिस को संदेह हुआ तो वाहन की तलाशी ली गई. वाहन में बाहर की ओर प्याज के कट्टे रखे गए थे और फिर शराब का जखीरा पैक था. पुलिस ने बताया कि वाहन से 400 पेटी प्रीमियम लिकर और 200 पेटी पार्टी स्पेशल बरामद हुई. इन्हें 40 प्याज के कट्टों से छिपाया गया था. पुलिस द्वारा वाहन से बरामद शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है.

पौड़ी पहुंचाई जानी थी शराब

पकड़े गए शराब के जखीरे को तस्कर पौड़ी जिले में पहुंचाने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन उससे पहले पुलिस ने तस्करी का यह खेल खत्म कर दिया. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है, कि तस्कर कितनी बार उत्तराखंड में शराब तस्करी कर चुके हैं और हरियाणा के किस जगह से शराब लाई गई थी.

एक आरोपी पहले जा चुका जेल

पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर पकड़े गए आरोपियों ने अपनी पहचान निर्मल सिंह पुत्र जोगिंद्र सिंह व मनप्रीत पुत्र चंदन सिंह निवासी थाना बबैन जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा बताई. पुलिस ने बताया कि इनमें से निर्मल नाम का आरोपी पहले भी जेल जा चुका है. जबकि मनप्रीत पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आया.

-----------------

हरियाणा ब्रांड की 600 पेटी शराब बरामद की गई है, शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपए है. दोनों आरोपियों का पुराना इतिहास खंगाला जा रहा है. शराब कहां से लाई गई थी इसे लेकर भी इनपुट जुटाए जा रहे हैं.

दिलबर सिंह नेगी, प्रभारी, थाना क्लेमेंट टाउन

अवैध शराब की बरामदगी

सहसपुर पुलिस द्वारा कार्रवाई

- 5 मई को 300 लीटर देसी शराब पकड़ी

- 23 मई को 1200 पेटी शराब पकड़ी

- 4 जून को 25 पेटी शराब बरामद

प्रेमनगर पुलिस द्वारा कार्रवाई

- 9 फरवरी को 300 पेटी शराब

विकासनगर पुलिस द्वारा कार्रवाई

7 जुलाई को 420 पेटी शराब