शत-प्रतिशत अंक दिखाकर किया था रोडवेज में आवेदन

फर्जीवाड़ा खुलने पर रद की गई थी भर्ती

Meerut । दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के खुलासे के बाद अब रोडवेज ने संविदा परिचालकों की भर्ती के मामले में बैकफुट पर आते हुए नए सिरे से परिचालकों की भर्ती शुरू की है। इस क्रम में जिन आवेदकों ने शत प्रतिशत अंक भरकर टॉप मेरिट में नाम दर्ज कराया था उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया है।

सत्यापन में खुला फर्जीवाड़ा

दरअसल गत माह उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा मेरठ रीजन में 434 संविदा परिचालकों की भर्ती निकाली गई थी। रोडवेज ने इन पदों के लिए इंटर पास अभ्यार्थियों के 10 अगस्त से 16 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। मेरिट के आधार पर इस प्रक्रिया में चयन किया जाना था। इन पदों के लिए 15764 आवेदन रोडवेज को प्राप्त हुए। जिसमें इंटर में शत प्रतिशत दिखाकर आवेदकों ने फर्जी तौर पर अपना आवेदन कर दिया। शत प्रतिशत अंक का मामला सामने आते ही रोडवेज ने सभी आवेदकों को अपने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट के साथ 4 अक्टूबर को सत्यापन के लिए बुलाया था, लेकिन आवेदक डॉक्यूमेंट प्रस्तुत नही कर पाए।

70 प्रतिशत से शुरु हुई भर्ती

डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन में अपने डॉक्यूमेंट प्रस्तुत ना कर पाने पर पहली सूची के फर्जी आवेदन को रद कर दिया। नए सिरे से तैयार सूची में 70 प्रतिशत से मेरिट तैयार कर 71 सामान्य जाति और 11 अनुसूचित जाति के आवेदकों की भर्ती की गई। इन आवेदकों में आईटीआई और ए लेवल डिप्लोमा होल्डरों को प्राथमिकता देते हुए शामिल किया गया है।

वर्जन-

कई आवेदकों ने अपने एक सब्जेक्ट का नंबर आवेदन में देकर शत प्रतिशत अंक दिखा दिए थे लेकिन सत्यापन के बाद उनका आवेदन रद कर दिया गया और जिनके डॉक्यूमेंट सही हैं उनकी जांच के बाद भर्ती की जा रही है।

- नीरज सक्सेना, आरएम रोडवेज