1. रंग बरसे भीगे चुनरवाली
सिलसिला मूवी का ये गाना हर बार होली पर लोग सुनते ही हैं और होली पार्टीज में इस गाने पर जम कर डांस भी करते हैं। इस गाने की सबसे बडी़ खासीयत है अमिताभ बच्चन की आवाज और गाने में अमिताभ का रेखा के साथ रोमांस। इस गाने को अगर होली की शान भी कह लें तो गलत नहीं होगा।


2. आज न छोडे़गें तुझे
'कटी पतंग' फिल्म का ये गाना होली के दिन लोगों की जुबां पर आ ही जाता है। इस गाने में राजेश खन्ना और आशा पारेख का होली खेलने का अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है। होली की मस्ती राजेश खन्ना के इस गाने के बिना अधूरी है।


3. बलम पिचकारी
ये गाना भी होली की जान कहा जाता है। फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का सॉग बलम पिचकारी एक ट्रेडीशनल लोकगीत का रिमेक है। फिल्म में ये गाना रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के बीच रोमांस कैमेस्ट्री को दिखाता है। गाने में रणवीर कपूर के साथ दीपिका के ठुमकों ने लोगों का दिल जीत लिया।


4. होली के दिन
फिल्म 'शोले' का ये गाना गली महुल्लों की डीजे पार्टीज में खूब बजाया जाता है। ये गाना जिस तरह फिल्म शोले की जान था वैसे ही ये गाना होली की भी जान है।


5.अंग से अंग लगाना
फिल्म 'डर' का ये गाना आज भी होली के मौके पर जरूर सुना जाता है जिसे सनी देओल और जूही चावला पर फिल्माया गया है। गाने में सनी और जूही ने न सिर्फ होली के इस गाने को शूट किया बल्कि शूटिंग के दौरान खूब जम कर होली भी खेली थी।


6. होली खेलें रघुबीरा
फिल्म 'बागबान' का ये गाना होली के त्योहार में रंग भरने के लिए काफी है। इस गाने में अमिताभ बच्चन , हेमा मालिनी की कैमेस्ट्री और डांस देखने वाला है। होली के गानों में अमिताभ का डांस तो वैसे भी हमेशा से लोगों को पसंद आता है।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk