इस टीम का गुरू कोई ऐसा वैसा नहीं बल्‍क‍ि राहुल ‍द्रविड़ हैं
बहरहाल यह पहली बार होगा कि गुरू को शिष्‍यों से ज्‍यादा पैसा मिलने जा रहा है। वैसे भी इस टीम का गुरू कोई ऐसा वैसा नहीं बल्‍क‍ि राहुल ‍द्रविड़ हैं। जिन्‍होंने इस टीम को तैयार करने में खासी मेहनत की है। आइए जानते हैं कि टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ से लेकर फाइनल में शतक जड़ने वाले मनजोत कालरा में से किसे मिलेगा कितना पैसा मिलने जा रहा है।

कोच राहुल द्रविड़ को मिलेगा सबसे ज्‍यादा पैसा
अंडर 19 वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ कोच राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई 50 लाख रुपए की नकद इनामी राशि देने जा रही है। यह अभी तक कि परंपरा के ठीक उलट होगा। बहरहाल भारत की गुरू शिष्‍य परंपरा के लिहाज से ठीक ही है।
गुरू द्रविड़ व उनके शिष्‍यों को मिलेगा अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीतने पर इतना पैसा

खिलाडि़यों को मिलेगी इतनी राशि
पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी में अंडर 19 वर्ल्‍ड कप घर लाने वाली टीम के खिलाडि़यों पर भी बीसीसीआई मेहरबान है। टीम जिसमें फाइनल में शतक लगाकर जीत के हीरो बने मनजोत कालरा से लेकर शुभमान गिल, कमलेश नागरकोटि, अनुकूल रॉय व शिवम मावी जैसे उभरते हुए क्रिकेटर शामिल हैं। बीसीसीआई ने टीम के सदस्‍यों में से प्रत्‍यके के लिए 30 लाख रुपए की नकद इनामी राशि की घोषणा की है।

सपोर्ट स्‍टाफ की भी रखा बीसीसीआई ने ख्‍याल
ऐसा नहीं है कि बीसीसीआई ने सिर्फ चीफ कोच राहुल द्रविड़ व पृथ्‍वी शॉ की कप्‍तानी वाली टीम का ही ख्‍याल रखा है। टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले सपोर्ट स्‍टाफ के लिए भी नकद इनामी राशि देने की घोषणा की गई है। फील्डिंग कोच अभय शर्मा व गेंदबाजी कोच पारस महाम्‍ब्रे में से प्रत्‍येक को 20 लाख रुपए नकद इनामी राशि देने की घोषणा की गई है।
गुरू द्रविड़ व उनके शिष्‍यों को मिलेगा अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीतने पर इतना पैसा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk