पाल्लेकेले मैदान पर पहली खेलेगी टीम इंडिया
श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सिरीज में भले ही टीम इंडिया ने अनबीटेन लीड हासिल कर ली हो, लेकिन अब तीसरे टेस्ट में वो 'डेब्यू' करने वाली है। चौंकिए नहीं, दरअसल 12 अगस्त से पाल्लेकेले मैदान पर सिरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। अब तक टीम इंडिया ने इस मैदान पर एक ही वनडे मैच खेला है, जो उसने 5 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उस मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी।

सिर्फ पांच मैच हुए हैं यहां

पाल्लेकेले के मैदान की बात करें तो अब तक इस मैदान पर 5 ही टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें श्रीलंका को एक में जीत और एक में हार मिली है, जबकि 3 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। श्रीलंका के लिए अच्छी बात ये है कि पिछले मुकाबले में उसने यहां आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात दी है।

पहली बार कर सकता है क्लीन स्वीप
पाल्लेकेले टेस्ट में इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका है। टीम इंडिया के 85 साल के टेस्ट इतिहास में कोई भी कप्तान विदेशी जमीं पर 3 या उससे ज्यादा टेस्ट मैचों की सिरीज को क्लीन स्वीप नहीं कर सका है। टीम इंडिया ने 2004 में बांग्लादेश और 2005 में जिंबॉब्वे में सिरीज जरूर क्लीन स्वीप की थी, लेकिन वो सिर्फ 2 टेस्ट मैचों की सिरीज थी। इस बार विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को पहली बार सिरीज को 3-0 से जीतने का मौका मिला है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk