-एक निजी चैनल ने ली जिम्मेदारी, लगाएगा सेटेलाइट सिस्टम, 3,4, व 5 को है उर्स

-आरएससी ने उर्स स्थल पर अतिरिक्त विन्डो और स्पेशल ट्रेन के लिए दिया स्टेशन मास्टर को ज्ञापन

>BAREILLY :

शहर में होने वाला आला हजरत का 100वां उर्से रजा का इस बार सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके लिए सेटेलाइट सिस्टम लगाया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर जायरीन के लिए हर तरह से यादगार उर्स-ए-रजवी मनाने में लगे हैं। वहीं उर्स में आने वाले जायरीन को किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम न हो इसके लिए ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी ने सैटरडे डीआरएम को संबोधित ज्ञापन स्टेशन मास्टर काे सौंपा।

तीन दिन तक हाेगा प्रसारण

आला हजरत उर्स में हर मजहब के लोग शिरकत करते हैं। वहीं निजी चैनल ने भी तीन रोज तक पूरी दुनिया मे उर्स का सीधा प्रसारण करने का ऐलान किया है। दरगाह सूत्रों के मुताबिक निजी चैनल पर आला हजरत की दीनी और दुनियावी जिंदगी पर भी रोशनी डालने के साथ उनके हाथों लिखी किताबों के बारे में जिक्र किया जाएगा।

स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग

ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी ने उर्स- ए-अमीन-ए-शरीयत 3, 4 व 5 नवम्बर को मनाया जाएगा। जिसमें महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, बिहार, बंगाल, आंध्रप्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उड़ीसा, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब से जायरीन बरेली आला हजरत उर्स में शामिल होने के लिए आते हैं। जिसमें ट्रेनों में दिक्कत हो सकती है। इसके लिए उन्होंने स्पेशल ट्रेन चलाने की मांग की है, ताकि जायरीन को सहूलियत हो सके। उन्होंने बरेली जंक्शन और सिटी व उर्स स्थल पर भी टिकट विन्डो की व्यवस्था करने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में मौलाना अदनान रजा कादरी नायब सदर व युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष आरएसी भी मौजूद रहे।