-इविवि के लॉ फैकल्टी में जमकर अराजकता, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष के खिलाफ दी तहरीर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में लॉ की परीक्षा के दौरान हंगामा और बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को भी परीक्षा के दौरान लॉ फैकल्टी में दोपहर के समय जमकर बवाल हुआ. इसके बाद पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव, छात्रनेता शैलेन्द्र प्रताप मौर्य समेत अन्य के खिलाफ चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरएस दुबे को कर्नलगंज थाने में तहरीर देनी पड़ी है. इसमें उन्होंने पुलिस से गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने की मांग की है. बवाल और हंगामें की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने अवनीश को परीक्षा कक्ष से बाहर निकाला और केन्द्र के बाहर भी किया.

परीक्षा और परीक्षाफल विवादास्पद

चीफ प्रॉक्टर प्रो. आरएस दुबे के अनुसार अवनीश यादव पुत्र विन्देश्वरी यादव ने अराजकतत्वों के साथ परीक्षा हाल में जबरन घुसने का प्रयास किया. जबकि अवनीश की परीक्षा और परीक्षाफल विवादास्पद है. प्रॉक्टर ने बताया कि अवनीश उसके साथी शैलेन्द्र मौर्य समेत अन्य ने लगभग चालीस मिनट तक परीक्षा हाल में जमकर उपद्रव किया. इससे परीक्षा बाधित हुई और भय का वातावरण व्याप्त हो गया. उन्होंने कहा कि ऐसा कृत्य सर्वथा निषिद्ध, वर्जित एवं अपराध की श्रेणी में आता है.

अवनीश का परीक्षाफल जांच के दायरे में है. वह छह में चार प्रश्न पत्रों में अनुत्तीर्ण पाया गया है. नियमानुसार अनुत्तीर्ण छात्र आगे की किसी भी परीक्षा के लिए अधिकृत नहीं है, जब तक परीक्षाफल उत्तीर्ण न हो जाए.

प्रो. आरएस दुबे, चीफ प्रॉक्टर