-विकासनगर से त्यूणी की ओर जा रहा लोडर वाहन क्वानू के पास दुर्घटनाग्रस्त

देहरादून, शनिवार को विकासनगर से त्यूणी की ओर जा रहा लोडर दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिर गया. हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वाहन सवार दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. चालक के शव को राजस्व पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

सेब लेकर आया था वाहन

शनिवार को लोडर का ड्राइवर मंडी में सेब छोड़कर वापस बंगाण क्षेत्र के माकुड़ी-टिकोची जा रहा था. क्वानू के पास लोडर अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में गया. दुर्घटना में ड्राइवर किरण (38) पुत्र प्रेम बहादुर हाल निवास कोटा-क्वानू तहसील चकराता की मौके पर ही मौत हो गई. वाहन सवार मोहम्मद आलम निवासी बेहट सहारनपुर व खुशीराम निवासी समर-मेलोथ तहसील चकराता समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

लोगों की मदद से निकाला खाई से

सूचना मिलने पर राजस्व निरीक्षक पूरण सिंह तोमर, राजस्व उपनिरीक्षक रोशनलाल शर्मा, ईश्वरीदत्त शर्मा और ग्यारु सिंह राजस्व टीम सहित मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से खाई में फंसे घायलों को निजी वाहन से विकासनगर अस्पताल ले गए. राजस्व पुलिस निरीक्षक पूरण सिंह तोमर ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वाहन मालिक मोहनलाल रावत निवासी माकुड़ी-टिकोची तहसील मोरी-उत्तरकाशी को घटना की सूचना कर दी गई है.

बाइक टौंस नदी में गिरी, युवक लापता

नया बाजार त्यूणी से घर लौट रहे भंद्रौली-सावड़ा निवासी युवक की बाइक जेपीआरआर हाईवे पर झरने के पास अनियंत्रित होकर उफनती टौंस नदी में गई. युवक और बाइक का पता नहीं चल पाया है. सूचना मिलते ही पुलिस ने लापता युवक की तलाश को टौंस में स्थानीय गोताखोरों की मदद ली, लेकिन देर शाम तक कोई पता सुराग नहीं लग पाया.

सामान लेने आया था बाजार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तहसील क्षेत्र अंतर्गत भंद्रौली-सावड़ा निवासी मनीष राजगुरु उर्फ अनिल (26)पुत्र पूरणनाथ शनिवार को बाइक से नया बाजार त्यूणी सामान लेने आया था. शाम करीब पांच बजे वह बाइक से वापस घर लौट रहा था. इस दौरान त्यूणी झरने के पास उसकी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. संतुलन बिगड़ने से युवक हाइवे के ठीक नीचे स्थित उफनती टौंस नदी में जा गिरा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार देखते की देखते युवक टौंस नदी के तेज बहाव में लापता हो गया. सूचना के तुंरत बाद सब इंस्पेक्टर अमित मंमगई मयफोर्स घटनास्थल पर पहुंचे और टौंस में लापता युवक की तलाश को स्थानीय गोताखोरों को नदी में उतारा पर उसका कोई पता नहीं चला.