-अब छुट्टियां देश-दुनिया घूमने के के लिए भी मिल रहा लोन

-फाइनेंस कंपनियों के साथ ट्रैवेल ऑपरेटर दे रहे ईएमआई का ऑफर

गर्मी आ गई है, छुट्टियां भी शुरू होने वाली हैं। घूमने-फिरने का शौक रखने वाले अपने वेकेशन को यादगार बनाने के लिए प्लान बनाने लगे हैं। बच्चों के एडमिशन, एजुकेशन मैटेरियल, टैक्स आदि में काफी रुपये खर्च कर चुके हैं और घूमने का बजट बन नहीं पा रहा तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपके इस समस्या का समाधान है। तमाम फाइनेंस कंपनिया घूमने-फिरने के लिए भी लोन दे रही हैं वो भी आसान किस्तो पर। फिर किस बात का इंतजार लोन लीजिए और घूमने जाइए।

बदल गया मिजाज

बदलते लाइफ स्टाइल ने काफी कुछ बदल दिया है। एक वक्त था जब छुट्टियां बिताने के लिए लोग नाते-रिश्तेदारों के यहां जाना पसंद करते थे। लेकिन आज देश-विदेश घूमना पसंद कर रहे हैं। काम-काज के थकान को मिटाने के लिए लंबे टूर पर निकलना चाहते हैं। लेकिन टूर प्लानिंग में सबसे बड़ी समस्या फंड की आती है। इस प्राबलम को सॉल्व करने के लिए कई फाइनेंस कंपनियां आगे आई है।

ट्रैवल ऑपरेटरों से करा सकते हैं ट्रिप फाइनेंस

यंगस्टर्स में घूमने-फिरने का क्रेज बढ़ रहा है। इसे देखकर फाइनेंस कम्पिनियों और ट्रैवल ऑपरेटर्स ने भी ईएमआई के जरिए ट्रिप फाइनेंस करना शुरू कर दिया है। इस तरह आप एक अच्छा हॉलिडे पैकेज लेकर यात्रा की कुल लागत को ईएमआई के जरिए लौटा सकते हैं। इससे आपकी जेब पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा और आप आसानी से उन ईएमआई को चुका देंगे।

क्रेडिट कार्ड से किफायती

फाइनेंस एक्स्पर्ट की मानें तो सिटी में ट्रैवल लोन की लोकप्रियता बढ़ रही है। इसके साथ पेश किये जाने वाले ऑफर्स को लोग खूब पसंद करते हैं। यह लोन 10,000 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है। क्रेडिट कार्ड की तुलना में यह काफी सस्ते भी होते हैं। इसकी रीपेमेंट अवधि स्थिति के अनुरूप बदली जा सकती है। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि ट्रैवल लोन की एप्लीकेशन बिना किसी दिक्कत के जल्दी प्रोसेस हो जाती है।

आईसीआईसीआई बैंक का हॉलिडे लोन

आईसीआईसीआई बैंक का हॉलिडे लोन ग्राहकों को डेस्टिनेशन चुनने की पूरी आजादी दे रहा है। घूमने वालों को इस स्कीम के तहत 20 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है। साथ ही लोन के एवज में कोई सिक्योरिटी या कॉलेटरल की अनिवार्यता नहीं होती है। इसके ईजी अप्लीकेशन प्रोसेस के साथ रेट ऑफ इंट्रेस्ट भी कम है।

टाटा कैपिटल ट्रैवल लोन

टाटा कैपिटल का ट्रैवल लोन यूजर को घूमने की जगह के चुनाव के साथ साथ 25 लाख रुपये तक का लोन मुहैया कराता है। यह राशि यूजर के प्राइवेट लोन योग्यता पर निर्भर करता है। मौजूदा समय में इसकी ब्याज दर 11.49 फीसद से 21 फीसद के बीच है। इस लोन में भी कॉलेटरल या गारंटर की आवश्यकता नहीं है।

बजाज फिनसर्विस पर्सनल लोन

बजाज फिनसर्विस पर्सनल लोन के जरिए कस्टमर सोलो ट्रैवल, परिवार के साथ हॉलिडे या दुनिया के किसी भी देश की सैर कर सकते हैं। इस लोन के लिए बेहद कम समय में अप्रूवल मिल जाता है। खास बात ये है कि बजाज फिनसर्विस ग्राहक की टिकट बुकिंग्स और होटल एकोमोडेशन का भी खुद ख्याल रखता है। इस लोन की अधिकतम सीमा 25 लाख रुपये है। वहीं शुरुआती ब्याज दर 12.99 फीसदी है।

एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन, एक्सिस बैंक से हॉलिडे लोन के साथ अन्य कई एनबीएफसी और माक्रो फाइनेंस कंपनिया अपने ग्राहकों को हॉलीडे लोन उपलब्ध करा रही हैं वो भी बेहद किफायती रेट पर।

ऐ दे रहे इतना लोन

-50,000 से 15 लाख

एक्सिस बैंक

-10000 से 25 लाख

बजाज फिनसर्व

-10000 से 25 लाख

टाटा कैपिटल

-10000 से 20 लाख

तक आईसीआईसीआई बैंक