RANCHI : झारखंड हाई कोर्ट के असिस्टेंट रजिस्ट्रार जितेंद्र झा, अधिवक्ता नंदलाल तिवारी व राजेंद्र प्रसाद गुप्ता के घर से कैश व लाखों रुपए के गहने की हुई चोरी को लोकल गैंग ने अंजाम दिया है। मामले की छानबीन कर रही अरगोड़ा पुलिस को इस मामले में कुछ सुराग हाथ लगे हैं। उसकी बेसिस पर चोरों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई है, जो संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

क्या है मामला

अरगोड़ा थाना इलाके में दो घरों व जगन्नाथपुर इलाके के एक घर में हुई चोरी की घटना से पूरे इलाके में सनसनी है। गौरतलब है कि इन तीनों घरों से चोरों ने करीब 8.88 लाख रुपए नकद और 14 लाख रुपए के गहने पर हाथ साफ कर दिया था। चोरों का सुराग पाने के लिए पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद ली थी, पर कुछ सुराग हाथ नहीं लग पाया था।

कहां कितनी की हुई थी सेंधमारी

1- जितेंद्र झा, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, हाईकोर्ट

हाईकोर्ट के सरकारी क्वार्टर में रहने वाले जितेंद्र झा के घर का ग्रिल काटकर 80 लाख रुपए कैश और सोना-चांदी के कई गहने व जेवरात चोर ले उड़े थे। इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया था, जब वे अपनी बेटी को दिल्ली में छोड़कर रांची वापस आए।

2- नंदलाल तिवारी, अधिवक्ता, अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी

चोरों ने घर का दरवाजा तोड़कर आठ लाख रुपए कैश व छह लाख के गहने की सेंधमारी कर ली थी। होली में वे अपने गांव गए थे, उसी दौरान चोरी की ये घटना हुई।

3-राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, अधिवक्ता, जगन्नाथपुर

रविवार को दिन के तीन बजे जब राजेंद्र गुप्ता सब्जी खरीदने के लिए बाजार गए हुए थे, उसी दौरान घर में घुसकर चोरों ने कैश समेत सात लाख के गहने पर हाथ साफ कर दिया था।