- डॉक्यूमेंट्स को मुरादाबाद भेजने के दिए आदेश

- वकीलों ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय में की तोड़फोड़

- आज होनी बागपत में वेस्ट यूपी के वकीलों की बैठक

Meerut : हाईकोर्ट द्वारा मेरठ का ज्यूरीडिक्शन मुरादाबाद करने का लिखित आदेश आने के बाद डिस्ट्रिक्ट जज ने सभी मामलों की पत्रावलियों को मुरादाबाद भेजने के आदेश कर दिए हैं। वहीं वकीलों ने साफ कर दिया है कि इससे वेस्ट यूपी में बेंच को लेकर चल रहे आंदोलन को बिल्कुल भी कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। वहीं आज आंदोलन का स्वरूप कैसा होगा उसके लिए वेस्ट यूपी के सभी वकील बागपत में एकत्र हो रहे हैं।

डीजे ने किए आदेश

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज के पास शुक्रवार को हाईकोर्ट द्वारा किए आदेश की कॉपी आ गई है। जिसके बाद डीजे ने सभी कोर्ट के पीठासीन अधिकारियों को आदेश कर दिया है कि सभी मामलों के डॉक्युमेंट्स को मुरादाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के पीठासीन अधिकारियों को जल्द से जल्द मुहैया कराए जाएं। आपको बता दें कि वेस्ट यूपी बेंच के लिए मेरठ में चल रही करीब तीन महीने की हड़ताल को देखते हुए मेरठ का ज्यूरीडिक्शन हाईकोर्ट ने मुरादाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कर दिया था। क्भ् जनवरी को मुरादाबाद के वकीलों ने केसों को टेकअप करने से मना कर दिया था।

रजिस्ट्रार कार्यालय में तोड़फोड़

वहीं शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में स्थित रजिस्ट्रार कार्यालय में वकीलों ने तोड़फोड़ की। वास्तव में हड़ताल के बावजूद भी रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्ट्री कराई जा रही थी। इस बात की जानकारी जब वकीलों को मिली तो उन्होंने कार्यालय में हंगामा खड़ा कर दिया। उन्होंने कार्यालय की कुर्सियों को तोड़ डाला। वहां मौजूद सभी लोगों को बाहर का रास्ता दिखाकर तालाबंदी कर दी। आपको बता दें कि इस तरह की तोड़फोड़ वकील कई बार कर चुके हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने फैमिली कोर्ट में भी तोड़फोड़ की थी।

आज होगी बागपत में बैठक

आज वेस्ट यूपी के सभी वकीलों की बागपत में बैठक होने जा रही है। इस बैठक में वेस्ट यूपी जिलों के वकीलों के अलावा मुरादाबाद के वकील भी शिरकत करेंगे। संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की मानें तो बैठक में आंदोलन की आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। पूरा वेस्ट यूपी हमारे साथ है। जिस तरह से हाईकोर्ट ने हमारे आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश की है उससे हमारा आंदोलन उठा है। कम नहीं हुआ है।

बागपत की मीटिंग आंदोलन को नई दिशा देगी। इस मीटिंग में मुरादाबाद के वकील भी शामिल होंगे। वहीं हमारा फोकस बेंच है। न की मुरादाबाद में ज्यूरीडिक्शन चेंज होना। इससे हमारे आंदोलन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

- डीडी शर्मा, चेयरमैन, हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति

कुछ लोगों की निजी हितों की साजिशों के कारण मुरादाबाद में ज्यूरीडिक्शन चेंज किया गया है। इससे वेस्ट यूपी के आंदोलन को कमजोर करने की साजिश की गई है। लेकिन मेरठ का वकील किसी साजिश को पूरी नहीं होने देगा। हमारा आंदोलन तब तक चलता रहेगा जब तक बेंच की मांग पूरी नहीं हो जाती है।

- रामकुमार शर्मा, पूर्व महामंत्री, मेरठ बार एसोसिएशन