RANCHI : जमीन विवाद को लेकर स्थानीय लोगों ने मंगलवार को अरगोड़ा थाने का घेराव किया। घेराव कर रहे लोगों का कहना था कि पुलिस आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है। दूसरी ओर अरगोड़ा के थाना प्रभारी प्रदीप दास ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी भाव लोहरा को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

ह है मामला

अशोकनगर में रहनेवाले एक बंगाली परिवार ने आनंद कुजूर नामक व्यक्ति को अपने जमीन का मालिकाना हक दिया है। आनंद इस जमीन पर घर बनाकर पिछले छह महीने से रह रहा है। दूसरी ओर भाव लोहरा, प्रदीप कुमार और जितेंद्र सिंह पर आरोप है कि वे इस जमीन को हड़पना चाहते हैं। इस सिलसिले में आठ अगस्त को आनंद कुजूर के घर पर हमला किया गया। आनंद को उन्होंने मारपीट कर जख्मी कर दिया। इस बाबत विक्टिम की ओर से अरगोड़ा थाना में नेम्ड एफआईआर दर्ज कराइर्1 गई थी।

जिला स्कूल में छा˜ा से छिनतई

जिला स्कूल में एक छात्र से रुपए छीननेवाले दो युवकों को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गिरतार कर लिया। पुलिस की गिरत में आया रोहित कुमार और मो शाहिद हिंदपीढ़ी के लेक रोड का रहनेवाला है। जानकारी के मुताबिक, जिला स्कूल का स्टूडेंट हेमंत तिग्गा मंगलवार को दोपहर ख्.फ्0 बजे क्लास से निकलकर चापानल के पास पानी पीने गया था। वह पानी पी ही रहा था कि दो युवकों ने घेर लिया। दोनों युवकों ने स्टूडेंट ने नाम, क्लास और पता पूछा और फिर पॉकेट सर्च किया। स्टूडेंट हेमंत के पॉकेट में 70 रुपए थे, जिसे युवकों ने निकाल लिया। हेमंत ने तुरंत इसकी शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की। प्रिंसिपल ने कोतवाली थाना के सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार को इसकी सूचना दी। इसके बाद वे टाइगर मोबाइल के संतोष कुमार ओझा के साथ जिला स्कूल पहुंचे। पुलिस को देखकर दोनों युवक भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने खदेड़कर दोनों युवक को पकड़ लिया।

दो दिन पहले भी छिनतई

दो दिन पहले भी इन दोनों युवकों ने इसी स्कूल के स्टूडेंट दीपक कुमार से फीस के ख्भ् सौ रुपए छीन लिए थे। दीपक ने इसकी शिकायत कोतवाली थाना में की थी, लेकिन जब पुलिस स्पॉट पर पहुंची तो दोनों युवक भाग चुके थे। इतना ही नहीं, जिला स्कूल मैदान से होकर गुजर रही एक बुजुर्ग महिला से भी युवकों ने रुपए छिन लिए थे। जिला स्कूल कैंपस आवारा युवकों का अड्डा बन गया है। यहां बैठकर वे शराब पीने के साथ जुआ खेलते रहते हैं। यहां छात्राओं के साथ छेड़खानी की भी घटना हो चुकी है।

स्कूल मैनेजमेंट की ओर से इसकी शिकायत कोतवाली थाना में की जाती रहती है। कुछ दिनों पहले कोतवाली थाना के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिन्हा के निर्देश पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती जिला स्कूल कैंपस में की गई थी।