द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में पहले ही चांडिल कॉलेज के अलावा दूसरे कॉलेजेज पर साइंस कोर्स के लिए टीचर्स के शैंक्शंड पोस्ट नहीं होने पर भी साइंस की पढ़ाई होने का मामला सामने आ चुका है। अब बारी है सिटी के करनडीह स्थित लाल बहादुर शास्त्री मेमोरियल कॉलेज की। इस कॉलेज को यूजी लेवल पर साइंस पढ़ाने की मान्यता है या नहीं इसकी जानकारी न तो कॉलेज के प्रिंसिपल को है और न ही यूनिवर्सिटी को पर सालों से इस कॉलेज में बीएससी की पढ़ाई हो रही है। इस मामले को लेकर केयू के वीसी ने प्रिंसिपल से रिपोर्ट मांगी है।

बिना जानकारी के हो रही पढ़ाई

एलबीएसएम कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो एके वर्मा ने आई नेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि कॉलेज को साइंस की मान्यता को लेकर उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि पहले के प्रिंसिपल डॉ एसएलएन दास ने इसको लेकर गवर्नमेंट को लेटर लिखा था पर उस लेटर का क्या जवाब आया इसका पता नहीं। 1978 में कॉलेज को बीए और बीकॉम कोर्स चलाने की मान्यता तो मिली थी पर साइंस को लेकर लगभग 36 साल बाद भी कंफ्यूजन बरकरार है।

कॉलेज को साइंस कोर्स चलाने की मान्यता है कि नहीं इसकी जानकारी मुझे नहीं है। मैं डॉक्यमेंट्स इकट्ठा कर रहा हूं, वीसी ने सारे डॉक्यमेंट्स मंगवाए हैं।

- प्रो एके वर्मा, प्रिंसिपल, एलबीएसएम कॉलेज

एलबीएसएम में साइंस को लेकर हम भी कंफ्यूजन में हैं क्योंकि इसको लेकर हमारे पास डॉक्यूमेंट्स नहीं हैं। मैंने प्रिंसिपल से सभी डॉक्यमेंट्स के साथ यूनिवर्सिटी में रिपोर्ट करने को कहा है।

- डॉ आरपीपी सिंह, वीसी, केयू