13 से मिलेगी सिटी बसों की ऑनलाइन जानकारी

सिटी ट्रांसपोर्ट लांच करेगा चलो ऐप, तैयारियां अंतिम चरण में

Meerut। अब आपको शहर की सड़कों पर सिटी बस के इंतजार में अपना समय खराब नही करना पड़ेगा। यात्रियों की सहूलियत के लिए महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से पहल शुरू की जा रही है। इसके तहत महानगर सिटी ट्रांसपोर्ट की ओर से चलो मोबाइल ऐप लांच किया जा रहा है यह ऐप ऑन रोड सिटी बस की लोकेशन और टाइमिंग आपके मोबाइल पर दिखाएगी। आगामी 13 नवंबर को कमिश्नर मेरठ द्वारा इस ऐप का विधिवत शुभारंभ किया जाएगा।

बसों में लगे जीपीएस

महानगर सिटी बसों में इस ऐप के समुचित संचालन के लिए रोडवेज की करीब 126 बसों में यूएमसीसी कंपनी की ओर से जीपीएस लगाया जा रहा है। जीपीएस के माध्यम से बस की लोकेशन ऐप पर लोकेट होगी। वहीं, कंपनी के इंजीनियर ने मेरठ पहुंचकर सर्वे कार्य कर भी शुरु कर दिया है और जीपीएस लगाने का काम चल रहा है। कंपनी इंजीनियर सिटी ट्रांसपोर्ट के 25 रूट पर सर्वे कर रहे हैं। इस सर्वे में गूगल नेवीगेशन के माध्यम से रूटों की मैपिंग की जाएगी। इसके साथ बसों में जीपीएस सिस्टम इंस्टॉल कर दिया जाएगा।

13 नवंबर को होगा शुभारंभ

बसों में जीपीएस लग जाने के बाद यात्रियों के लिए चलो ऐप का अगले माह की 13 तारीख को कमिश्नर अनिता मेश्राम द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। इस ऐप को कोई भी यात्री गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड करने के बाद प्रयोग कर सकता है। यात्रियों अपने रूट पर चलने वाली बसों की लोकेशन मिलेगी। जिस स्थान से बस चलेगी उसके सभी स्टॉपेज और लोकेशन ऐप बताएगा।

आगामी 13 नवंबर को कमिश्नर महोदया द्वारा इस ऐप का उद्घाटन कराया जाएगा। ऐप की तैयारी लगभग अंतिम चरण में हैं।

अनिल अग्रवाल, एआरएम सिटी ट्रांसपोर्ट