लोहियानगर में सैटेलाइट बस अड्डे की योजना को इस माह मिल सकती है हरी झंडी

17 करोड़ के बजट को इस माह मिल सकती है स्वीकृति

शहर में प्रवेश करेंगी सिर्फ मेरठ डिपो की बसें

Meerut। शहर की सड़कों पर लगातार बढ़ रही बसों की संख्या और भैसाली डिपो बस अड्डे का लोड कम करने के उद्देश्य से लोहियानगर में सैटेलाइट बस अड्डे की योजना को इस माह हरी झंडी मिल सकती है। सैटेलाइट बस अड्डे के लिए योजना तैयार कर पूरा प्रोजेक्ट मुख्यालय भेजा जा चुका है। उम्मीद है कि इस माह बजट को स्वीकृति मिलने के बाद योजना का फरवरी माह के अंत तक शिलान्यास हो जाएगा।

17 करोड़ से बनेगा बस अड्डा

सैटेलाइट बस अड्डे के लिए रोडवेज द्वारा 17 करोड़ का प्रोजक्ट तैयार कर मुख्यालय भेजा गया है। इस प्रोजेक्ट पर मुख्यालय की स्वीकृति भी मिल चुकी है, लेकिन अभी तक बजट स्वीकृत नही हुआ है। रोडवेज को उम्मीद है इस माह के अंत तक बजट स्वीकृत होने के बाद फरवरी माह में बस डिपो का शिलान्यास हो जाएगा।

बाहरी बसों का लोड होगा कम

इस बस अड्डे को मुख्य रुप से दिल्ली, देहरादून, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार, नोएडा गुड़गांव आदि की बसों को बाहर से बाहर ही रवाना करने के लिए तैयार किया जा रहा है। शहर के अंदर वही बसें प्रवेश करेंगी जो सिर्फ मेरठ तक संचालित हैं।

सैटेलाइट बस डिपो का प्रोजेक्ट पूरी तरह तैयार है। मुख्यालय भेजा जा चुका है केवल बजट का इंतजार है। 17 करोड़ रुपए स्वीकृत होने के बाद काम शुरु कर दिया जाएगा।

संदीप लाहा, एमडी रोडवेज