prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: रातों रात भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए 49 साल के योगेश शुक्ला इलाहाबाद सीट से चुनावी मैदान में हैं। उन पर एमपी-एमएलए विशेष अदालत में धारा 147, 148, 186, 332, 336, 427, सहित 7 सीएलए एक्ट के तहत दर्ज मामले में सुनवाई चल रही है। नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे के अनुसार उनके पास 18.55 लाख और पत्‍‌नी के पास 23.32 लाख की चल संपत्ति है। इसमें कुल 240 ग्राम सोने के जेवर और एक मारुति कार भी शामिल है। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा में काम नही करने दिया जा रहा था। पार्टी की नीतियों से असंतुष्ट होने के चलते उन्हें कांग्रेस में शामिल होना पड़ा। वर्तमान समय परिवर्तन का था और वह परिवर्तन के साथ इसका हिस्सा बन हैं।

करोड़पति प्रिया सिंह पाल भी मैदान में
दिल्ली के जामिया मिलिया कॉलेज से मास कम्युनिकेशन की डिग्री हासिल कर चुकी प्रिया सिंह पाल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से फूलपुर की प्रत्याशी हैं। मंगलवार को उन्होंने पर्चा दाखिल किया। वह तलाकशुदा महिला हैं और उनके पास 50 लाख रुपए की चल संपत्ति है। 50 साल की प्रिया के पास 1.43 करोड़ की अचल संपत्ति भी है। उनके पास 450 ग्राम के सोने के जेवरात हैं। संपत्ति के मामले में वह कई प्रत्याशियों पर भारी हैं।

फिर दो-दो हाथ करने को तैयार डॉ। नीरज
फूलपुर सीट से एक बार फिर दूसरी आजादी आंदोलन के निर्दलीय प्रत्याशी डॉ। नीरज मैदान में हैं। 51 साल के नीरज कई बार चुनावों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। इस बार उन्हें सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। उनके पास 61 हजार रुपए की नकदी है और मृतक पत्‍‌नी के नाम 4 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति दर्ज है। नीरज ने आरईएच मेडिकल कॉलेज से बीईएमएस की डिग्री हासिल की है।