kanpur@inext.co.in
KANPUR : फ्राइडे को लोकसभा इलेक्शन के लिए होने वाले नॉमिनेशन की रफ्तार काफी सुस्त रही। चौथे दिन अकबरपुर और कानपुर लोकसभा से 2 इंडिपेंडेंट ने नॉमिनेशन कराया। अकबरपुर से बसपा-सपा गठबंधन कैंडिडेट निशा सचान ने दोबारा नॉमिनेशन कराया। थर्सडे को भी निशा ने नॉमिनेशन कराया था। फॉर्म-26 में कमियां पाए जाने पर नोटिस दिया गया था। दोबारा से फॉर्म-26 सबमिट किया। वहीं अकबरपुर लोकसभा सीट के लिए मनोज गुप्ता ने नॉमिनेशन कराया। एडीएम सिटी कोर्ट में नॉमिनेशन प्रॉसेस को पूरा किया। कानपुर लोकसभा सीट के लिए आधुनिक भारत पार्टी से त्रिवेणी नारायण जासवाल ने नॉमिनेशन कराया। --------------

अब तक 77 कैंडिडेट
फ्राइडे को अकबरपुर के लिए 3 कैंडिडेट ने 5 सेट और कानपुर सीट के लिए 7 कैंडिडेट ने 16 सेट फॉर्म लिए। चौथे दिन तक दोनों सीटों के लिए 77 कैंडिडेट ने 158 सेट नॉमिनेशन फॉर्म ले लिया।

इंडिपेंडेंट के लिए 198 चुनाव चिन्ह
नॉमिनेशन फाइल करने के लिए आने वाले कैंडिडेट के लिए 198 चुनाव चिन्ह की लिस्ट फ्राइडे को निर्वाचन कक्ष के बाहर चस्पा कर दी गई। बता दें कि इंडिपेंडेंट कैंडिडेट को नॉमिनेशन के वक्त 4 चुनाव चिन्ह का ऑप्शन देना होता है। कैंडिडेट इसमें से चुनाव चिन्ह को सेलेक्ट कर सकेंगे।