i special

ईवीएम सेट करने में पीठासीन अधिकारी ने लगा दिया समय

पत्नी के साथ करते रहे अपनी बारी का इंतजार लेकिन नहीं खोया धैर्य

vineet.tiwari@inext.co.in
PRAYAGRAJ: इस बार बूथ पर पहला वोटर बनने के लिए लोगों में क्रेज बरकरार रहा. एमएनएनआईटी के एक बूथ पर ऐसा ही देखने को मिला. जहां, पति-पत्नी मॉर्निग में ही वोट डालने पहुंच गए और लाइन में सवा घंटे तक लगे रहे. पीठासीन अधिकारी की लापरवाही के चलते उनको थोड़ा कष्ट जरूर उठाना पड़ा लेकिन इसका परिणाम काफी मीठा रहा.

आधे घंटे पहले बूथ पर पहुंचे
सुबह तकरीबन 6:30 बजे हुए थे. विकास भवन के समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी नरसिंह अपनी पत्नी सुंदरा सिंह के साथ एमएनएनआईटी के बूथ नंबर 75 पर वोट डालने पहुंचे थे. चूंकि वोटिंग 7 बजे से शुरू होनी थी लेकिन फ‌र्स्ट वोटर बनने की चाहत में वह लाइन में सबसे आगे खड़े हो गए. धीरे-धीरे लाइन बढ़ने लगी लेकिन पति-पत्नी सबसे आगे थे. उन्होंने तय कर लिया था कि इस बार प्रथम वेाटर बनकर लोगों को प्रेरित करना है.

दूसरे बूथ के पीठासीन अधिकारी ने संभाला मोर्चा
सात बज चुके थे और लगा कि अब वोटिंग शुरू होगी. लेकिन बूथ नंबर 75 पर वोटिंग शुरू नहीं हुई. पता चला कि पीठासीन अधिकारी ईवीएम सेट नहीं कर पा रहे हैं. इसकी वजह से वोट डालने में देरी हो रही है. नरसिंह बताते हैं कि देखते देखते सुबह 7:45 हो गए. तब जाकर बगल वाले बूथ के पीठासीन अधिकारी ने वोटिंग शुरू कराई. इसके बाद नरसिंह और उनकी पत्‌नी सुंदरा सिंह ने वोट दिया. इसके साथ ही दोनों इस बूुथ के फ‌र्स्ट वोटर बन गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर जब इस पोस्ट को डाला तो कई लोगों ने एप्रिशिएट भी किया.