लखनऊ (आईएएनएस)। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दाैरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र पांडे और पूर्व मंत्री कलराज मिश्रा भी उपस्थित थे। राजनाथ सिंह ने आज राजधानी में हनुमान मंदिर में दर्शन किए और फिर भाजपा कार्यालय गए। इसके बाद राजनाथ सिंह ने लखनऊ में एक जबरदस्त रोड शो निकाला।

राजनाथ के सामने इस सीट पर कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं
इसके बाद जिला कलेक्टर के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया। राजनाथ सिंह दूसरी बार लखनऊ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं। फिलहाल उनके सामने इस सीट पर कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है क्योंकि किसी मुख्य विपक्षी दल ने अभी तक यहां अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। लखनऊ में पांचवें चरण के नामांकन पत्र भरने के लिए दो दिन बचे हैं। यहां 18 अपै्रल तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। छह मई को वोट डाले जाएंगे।
पांचवे चरण में अब तक 103 नामांकन, 18 अपै्रल तक होंगे नाॅमिनेशन
विवादित बयानों पर EC ने लिया एक्शन, योगी-मेनका माया और आजम को प्रचार से रोक
राजनाथ सिंह 2014 में लखनऊ सीट से चुनाव लड़े थे
राजनाथ सिंह 2009 में गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव में जीते थे। हालांकि 2014 में लखनऊ से चुनाव लड़े थे। राजनाथ सिंह ने सुबह ट्वीट कर कहा था कि आज लखनऊ से नामांकन पत्र दाखिल करूंगा। यहां की जनता से मुझे बहुत स्नेह और सहयोग मिला है। अटलजी के सपने लखनऊ को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए मुझे जनता का समर्थन एवं आशीर्वाद चाहिए। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने लोकसभा में लखनऊ का प्रतिनिधित्व किया था।