lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में प्रदेश के 11 जिलों की 13 सीटों पर 56.84 प्रतिशत वोटिंग हुई। 2014 के मुकाबले सातवें चरण में 1.88 फीसदी वोटिंग में इजाफा हुआ है। सबसे ज्यादा वोट महराजगंज संसदीय क्षेत्र और सबसे कम बलिया में पड़े। वोटिंग खत्म होने के साथ इस चरण के 167 उम्मीदवारों की तकदीर ईवीएम में कैद हो गई।

तीन सीटों में पिछली बार के मुकाबले कम वोटिंग
मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल  वेंकटेश्वर लू ने रविवार शाम पत्रकारों को मतदान का ब्यौरा दिया। लू ने सातवें चरण में महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर और राबर्ट्सगंज क्षेत्र में सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान का दावा किया। बताया कि कुशीनगर, चंदौली और वाराणसी में 2014 लोकसभा चुनाव के मुकाबले कम वोटिंग हुई। जबकि, बाकी जगहों पर वोटिंग प्रतिशत  बढ़ा है।
Lok sabha Exit Polls 2019 : एग्जिट पोल में एनडीए को पूर्ण बहुमत, 300 से अधिक सीटें मिलने का दावा
चंदौली में हुई घटना में दो मुकदमे दर्ज किये गये
आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि वोटिंग के दौरान चंदौली में हुई घटना में दो मुकदमे दर्ज किये गये हैं। उल्लेखनीय है कि विधायक साधना सिंह से पुलिसकर्मियों के विवाद के बाद दो मुकदमे दर्ज हुए। एक मुकदमा पुलिस की तरफ से दूसरा विरोधी पक्ष ने दर्ज कराया है।