- रामपुर में सर्वाधिक ईवीएम खराब होने की शिकायत दर्ज कराई
- बदायूं में कैबिनेट मंत्री द्वारा वोट मांगने का मामला भी उठाया

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर 300 से ज्यादा ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित होने और बदायूं में भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य के पिता एवं कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा घूम-घूम कर वोट मांगने का मामला भी उठाया जिसका आयोग ने संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद बदायूं में स्वामी प्रसाद मौर्य के किराए के घर पर पुलिस पहुंच गयी। आयोग ने पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी है।

पल-पल पर नजर रखी नजर
सपा द्वारा शिकायत करने के बाद आयोग ने मॉनीटरिंग सख्त कर दी और पल-पल की जानकारी ली जाने लगी। हालांकि सपा ने जिन स्थानों पर ईवीएम की खराबी की शिकायत की थी, संबंधित पीठासीन अधिकारियों से बात करने के बाद इसे गलत पाया गया। वहीं कई जगहों पर शिकायत सही पाए जाने पर उसे दुरुस्त कराया गया।

पीएम पर दिया विवादित बयान
वहीं रामपुर में मतदान के बाद सपा-बसपा प्रत्याशी मोहम्मद आजम खां द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने का मामल भी आयोग तक पहुंचा है। आयोग ने इस मामले का संज्ञान ले लिया है और आजम खां को एक और नोटिस भेजने की तैयारी में है। इसी तरह बरेली में बीजेपी के फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा होने की सूचना मिलने पर आयोग ने इसका संज्ञान लिया।
लोकसभा चुनाव 2019 : यूपी में जानें तीसरे चरण में कहां कितनी वोटिंग
ताकि जिंदाबाद रहे लोकतंत्र : किसी ने डोली से उतर किया मतदान तो किसी ने गोद का लिया सहारा
25 अप्रैल को होगा मतदान
इसके अलावा चुनाव आयोग ने आगरा सीट के एत्मादपुर  निर्वाचन क्षेत्र के मतदेय स्थल संख्या 455 पर हुए मतदान को शून्य घोषित करते हुए आगामी 25 अप्रैल को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया है।