क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ :कोडरमा लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी सह झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को नामांकन भर दिया. इस दौरान उनके साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, रांची लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी सह कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय मौजूद रहे. बाबूलाल ने निर्वाची पदाधिकारी को अपना नामांकन पत्र सौंपा.

आज अन्नपूर्णा करेंगी नामांकन

झारखंड के दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के दौरान 12 अप्रैल को कोडरमा से भाकपा माले प्रत्याशी राजकुमार यादव ने नामांकन पत्र भरा था. झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को ही कोडरमा के लिए नॉमिनेशन फॉर्म खरीदा था. इस बार मरांडी के सामने अन्नपूर्णा देवी और राजकुमार यादव सीधे चुनौती बनकर खड़े हैं. अन्नपूर्णा देवी आरजेडी छोड़ बीजेपी में शामिल हुई हैं तो माले के राजकुमार यादव इस सीट पर पिछली बार दूसरे नंबर पर थे. अन्नपूर्णा देवी 16 अप्रैल को नामांकन भरेंगी.

18 तक दाखिल होंगे नामांकन

झारखंड में दूसरे व देश में पांचवें चरण के चुनाव के तहत कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग में छह मई को वोट डाले जाएंगे. इन चार सीटों के लिए 18 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल होंगे. 20 को उनकी जांच होगी और 22 अप्रैल नाम वापस लेने की आखिरी तारीख है.