RANCHI: लोकसभा चुनाव के रुझानों के साथ ही यह साफ हो गया था कि अबकी बार फिर मोदी सरकार ही देश की कमान संभालने वाली है। इधर राजधानी में भी पहली बार चुनाव में भाग्य आजमाने उतरे भाजपा प्रत्याशी संजय सेठ ने भी कांग्रेस के कद्दावर नेता सुबोधकांत सहाय को मतों के इतने भारी अंतर से हराने की बात नहीं सोची थी। लेकिन काउंटिंग के दौरान जैसे रिजल्ट सामने आते रहे संजय सेठ की भारी मतों से होने वाली जीत साफ नजर आने लगी। इसके साथ ही राजधानी के कई चौक-चौराहों पर भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। चौराहों पर अबीर गुलाल उड़ने लगे और लड्डू बरफी की मिठास के बीच हर हर मोदी घर घर मोदी, मोदी ही मुमकिन, मैं भी चौकीदार के नारे लगते रहे।

इन चौराहों पर मना जश्न

फिरायालाल चौक: दोपहर 3 बजे ही भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं की टीम जश्न की तैयारी शुरू कर दी। दोपहर युवाओं की टोली गुलाल से सराबोर होने लगी। चारों तरफ जीत का जश्न मनाया जाने लगा। आने जाने वालों और मेन रोड के दुकानदारों को भी गुलाल लगाए गए, मिठाइयां बांटी गई।

करमटोली चौक पर आतिशबाजी

करमटोली चौक पर भाजपा की जीत की खुशी में जबरदस्त पटाखे फोड़े गए। गुलाल और नगाड़ों के बीच कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को बधाई दी।

लालपुर में दुकानों के लड्डू हुए खत्म

लालपुर इलाके में शाम ढलने से पहले ही फेमस मिठाई दुकानों की मिठाइयां खत्म हो गई। लड्डू, बरफी जब खत्म हो गए तो रसगुल्ला, गुलाब जामुन और सोनपापड़ी से मुंह मीठा किया जाने लगा। कार्यकर्ताओ ने एक-दूसरे को बधाइयां दी और गुलाल लगाकर मोदी की जय-जयकार की।

बुधवार रात से थी तैयारी

भाजपा के प्रवक्ता प्रतुलनाथ शाहदेव ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता बुधवार देर रात से ही पूरे जोश और खरोश में थे। सेलिब्रेशन की तैयारी की जाने लगी और जैसे-जैसे काउंटिंग पूरी होती गई पार्टी का दौर शुरू हो गया।

मंदिरों में चढ़े प्रसाद, मांगा वरदान

जीत के बाद नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं की पूरी टीम शहर के विभिन्न मंदिरों में पहुंचने लगी। सभी ने ईश्वर से प्रार्थना की और प्रसाद चढ़ाकर नई और मजबूत सरकार के गठन का वरदान मांगा।