lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: कभी पीएम मोदी के प्रशंसक रहे उनके हमशक्ल अभिनंदन पाठक ने लखनऊ लोकसभा सीट पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर ताल ठोंक दी है। उन्होंने शुक्रवार को पर्चा दाखिल किया। नामांकन के तीसरे दिन राजधानी सीट को 6 और मोहनलालगंज सीट को 2 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

अपनी संपत्ति करोड़ों में दर्शाई
अब तक तीन दिनों में 8 उम्मीदवार लखनऊ और 3 मोहनलालगंज के लिए पर्चा भर चुके हैं। 150 करोड़ के मालिक बाबा तीसरे दिन 65 वर्षीय बाबा परमहंस दास नामांकन कराने पहुंचे। उन्होंने जो शपथ पत्र दिया है उसमें बताया गया है कि उनके पास 150 करोड़ की कृषि योग्य करीब 60 एकड़ जमीन बाराबंकी में हैं और 65 लाख रुपये की ज्वैलरी है। हाईस्कूल पास बाबा के पास बैंक में भी पांच लाख हैं। 10 हजार स्क्वायर फीट का मकान है। वहीं पर्चा दाखिल करने वाले गणेश चौधरी ने भी अपनी संपत्ति करोड़ों में दर्शाई है।
राजनाथ सिंह के सामने डुप्लीकेट नरेंद्र मोदी भी ठोकेंगे ताल
भाजपा-सपा को बड़ा झटका, इन पूर्व सांसदों व मत्रियों ने ली कांग्रेस की सदस्यता
बीजेपी को यूपी की इन तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने में छूट रहा पसीना120 ले गए नामांकन फार्म
दो दिन नहीं होंगे नामांकन
अष्टमी-नवमी के कारण शनिवार व संडे को नामांकन नहीं होंगे। संभावना है कि 15,16 व 18 अप्रैल को सभी बड़े राजनीतिक दलों के उम्मीदवार नामांकन करेंगे। 18 अप्रैल को अंतिम दिन नामांकन के लिए अधिक प्रत्याशियों के पहुंचने की संभावना है।  तीन दिनों के दौरान नामांकन दाखिल करने के लिए दो लोकसभा सीटों से कुल 120 लोग अब तक नामांकन फार्म लिया है। लखनऊ लोकसभा सीट से 91 और मोहनलालगंज से 29 लोगों ने फार्म लिए हैं। तीसरे दिन 18 लोगों ने लखनऊ से और 5 ने मोहनलालगंज से फार्म लिए हैं।