-एक साथ कई जिलों में पहुंचेगी न्याय यात्रा

-पब्लिक को कांग्रेस के घोषणा पत्र से कराएंगी रूबरू

VARANASI : कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश पूर्वी जोन की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा अब बनारस से बलिया तक की गंगा यात्रा करने जा रही हैं। इस दौरान गंगा के साथ वह रोड से होते हुए भी बलिया पहुंचेंगी। इस प्रोग्राम को न्याय यात्रा का नाम दिया गया है। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस के घोषणा पत्र को जनता के बीच रखेंगी और पार्टी की ओर से किए वादों को गिनाएंगी। केंद्र में सरकार बनने के बाद घोषणा पत्र में दिए वादे को पूरा होने का भरोसा भी देंगी। हालांकि अभी इस न्याय यात्रा की डेट फाइनल नहीं है। बावजूद इसके पार्टी से जुड़े पदाधिकारी तैयारी में जुट गए हैं।

रोड शो से चौपाल तक

बनारस से गंगा के रास्ते निकलने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा कार्यक्रम के तहत चिन्हित स्थानों पर रोड शो, जनसभा, नुक्कड़ सभा व चौपाल आदि कर सकती हैं। इसका खाका खींचा जा रहा है। इस बीच बनारस एयरपोर्ट पर प्रियंका का आगमन होने के बाद शहर में बनारस के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगी। इसके बाद चंदौली रवाना हो जाएंगी जहां मुगलसराय में रोड शो होगा। इसके बाद गंगा पार कर वह बनारस के कैथी स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन कर जमनियां के लिए रवाना होंगी जहां पर जनसभा होगी। यहां से सैदपुर जाएंगी जहां जनसंपर्क करेंगी। फिर गाजीपुर पहुंचेंगी जहां जनसभा होगी। इसके बाद गाजीपुर से बलिया के लिए रवाना होंगी। खास यह कि बलिया की सीमा में दाखिल होने के साथ ही वह गंगा के रास्ते आगे की न्याय यात्रा करेंगी। वहीं बनारस व गाजीपुर के बीच भी प्रियंका की गंगा यात्रा करने पर मंथन चल रहा है।


न्याय यात्रा को सौंपी जिम्मेदारी

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश पूर्वी जोन प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से न्याय यात्रा का वाराणसी जिला प्रभारी राघवेंद्र चौबे को बनाया गया है। राघवेंद्र चौबे यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (पूर्वी जोन) हैं। नई जिम्मेदारी मिलने पर स्थानीय संगठन ने खुशी जाहिर की। पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि न्याय यात्रा के तहत कांग्रेस के घोषणा पत्र को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। कांग्रेस के किए वादे से जनता को अवगत कराया जाएगा। प्रदेश महासचिव सतीश चौबे ने न्याय यात्रा को सफल बनाने के लिए जनता के बीच कार्यकर्ताओं को जाने के लिए निर्देशित किया है।

घर-घर पहुंचाएंगे घोषणा पत्र

कांग्रेस की न्याय यात्रा समेत चुनाव में मजबूती के लिए व्यापक रणनीति बनी है। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि प्रत्येक विस क्षेत्र में एक कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। इनके सहयोग में जिला महासचिव व सचिव को लगाया गया है। कोऑर्डिनेटर ब्लॉक व बूथ अध्यक्षों के संपर्क में हैं और उनसे जुड़ी बातों को जिला कमेटी तक पहुंचा रहे हैं। न्याय पंचायत अध्यक्षों के माध्यम से न्याय यात्रा को प्रभावी बनाया जा रहा है जिसके तहत घोषणा पत्र को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है।