-भागलपुर व बांका की सीटें राजद के पास रहेंगी

-कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया कांग्रेस के खाते में

patna@inext.co.in

PATNA : धीरे-धीरे महागठबंधन से भी कैंडिडेट्स के नाम सामने आने लगे हैं. इस बीच दूसरे चरण की पांच सीटों के लिए राजद और कांग्रेस ने कैंडिडेट्स का एलान कर दिया. कांग्रेस के हिस्से में तीन और राजद के हिस्से में दो सीटें हैं. राजद ने अपने कैंडिडेट्स की सूची पटना से जारी की और कांग्रेस ने दिल्ली से एलान किया. रविवार को राजद कार्यालय में महागठबंधन के घटक दलों ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दूसरे चरण की पांच सीटों की हिस्सेदारी तय कर दी. राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे, प्रधान महासचिव आलोक मेहता, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हरखू झा, हम के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यंत्री और प्रवक्ता दानिश रिजवान, रालोसपा के सत्यानंद दांगी एवं वीआइपी के राजभूषण चौधरी ने संयुक्त रूप से बताया कि भागलपुर और बांका की सीट राजद को मिली है, जबकि कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज कांग्रेस के खाते में गई है. राजद ने भागलपुर से शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल एवं बांका से जयप्रकाश नारायण यादव को मैदान में उतारा है. पिछली बार भी दोनों राजद के टिकट पर सांसद चुने गए थे.

दिल्ली से तय किया कैंडिडेट्स

राजद के प्रत्याशियों के एलान के कुछ घंटे बाद कांग्रेस ने दिल्ली में प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए कटिहार से पूर्व सांसद तारिक अनवर, किशनगंज से मो. जावेद एवं पूर्णिया से उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को मैदान में उतारा है. तारिक पिछली बार राकांपा से सांसद चुने गए थे. पप्पू ने भाजपा छोड़कर इसी हफ्ते कांग्रेस का दामन थामा था. वह 2009 में भाजपा के टिकट पर पूर्णिया से सांसद रह चुके हैं.

 

तेजस्वी यादव रहेंगे मौजूद
राजद के दोनों प्रत्याशी सोमवार को नामांकन करेंगे. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे. दूसरे चरण की पांच सीटों में से चार पर पिछली बार भी राजद-कांग्रेस का कब्जा था. भागलपुर और बांका पर राजद ने जीत दर्ज की थी, जबकि किशनगंज से कांग्रेस को जीत मिली थी. इस तरह राजनीतिक पार चढ़ गया है.