-बिहार में एकसाथ प्रचार अभियान चलाएंगे वाम दल के नेता

PATNA : बिहार के चुनावी दंगल में उतरे भाकपा के तेज-तरह्र्यार युवा चेहरा कन्हैया कुमार के पक्ष में प्रचार करने प्रख्यात शायर एवं गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी अभिनेत्री शबाना आजमी आएंगी। अप्रैल के तीसरे सप्ताह में इनके बेगूसराय आने का कार्यक्रम है। बुधवार को भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बताया कि कन्हैया कुमार के पक्ष में इप्टा से जुड़े और कई फिल्मी सितारे चुनाव प्रचार के लिए बेगूसराय आएंगे। इसके लिए कलाकारों का कार्यक्रम तय किया जा रहा है।

दीपंकर भी करेंगे प्रचार

उन्होंने बताया कि बिहार में जिन सीटों पर वामपंथी दलों के उम्मीदवार हैं, उन्हें जिताने के लिए सभी प्रमुख नेता एकसाथ प्रचार अभियान में शामिल होंगे। पार्टी के महासचिव एस। सुधाकर रेड्डी, सांसद डी। राजा, सचिव अमरजीत कौर, डॉ.कांगो और रमेन्द्र कुमार समेत अन्य प्रमुख नेता प्रचार करने आएंगे। भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत अन्य नेता भी संयुक्त प्रचार अभियान के हिस्सा होंगे।

तीसरे पखवारे आएंगे सीताराम येचुरी

माकपा ने चुनाव प्रचार के लिए प्रचारकों की सूची केन्द्रीय कमेटी को सौंपी है। पार्टी के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी, पूर्व सांसद वृंदा करात, सुभाषिणी अली और मो.सलीम का नाम प्रमुख है। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में सीताराम येचुरी समेत अन्य प्रमुख नेताओं का बिहार दौरा आरंभ होगा।