-गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई संसदीय क्षेत्र में नामांकन का दौर थमा

patna@inext.co.in

PATNA : लोकसभा चुनाव में पहले चरण के लिए पर्चा भरने का दौर सोमवार को खत्म हो गया. प्रथम चरण की चार सीटों पर 60 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. नवादा संसदीय सीट पर सर्वाधिक 18 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है. जबकि औरंगाबाद में 16, गया में 14 और जमुई में 12 ने पर्चा भरा है. अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि नवादा विधानसभा उप चुनाव में नौ प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. अब औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में पर्चो की स्क्रूटनी मंगलवार को होगी. नाम वापसी की अंतिम तिथि 28 मार्च है. 11 अप्रैल को मतदान होना है.

जीतन राम मांझी गया सीट पर भरा पर्चा
प्रथम चरण में पर्चा भरने वाले दिग्गजों में गया सीट पर राजग के विजय मांझी और महागठबंधन के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी हैं. जबकि औरंगाबाद में निवर्तमान सांसद व भाजपा प्रत्याशी सुशील सिंह और महागठबंधन के उम्मीदवार व हम के प्रत्याशी उपेंद्र प्रसाद और बसपा से नरेश यादव ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. नवादा सीट पर राजग की ओर से सूरजभान सिंह के भाई व लोजपा प्रत्याशी चंदन कुमार ने पर्चा भरा वहीं, महागठबंधन उम्मीदवार के रूप में पूर्व विधायक राजबल्लभ की पत्‌नी विभा देवी ने नामांकन किया है.

चिराग ने भरा पर्चा

जमुई सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी भूदेव चौधरी और राजग प्रत्याशी के रूप में लोजपा के चिराग ने पर्चा दाखिल किया. नवादा विधानसभा उपचुनाव के लिए राजग की ओर से पूर्व विधायक और जदयू प्रत्याशी के रूप में कौशल यादव, जबकि महागठबंधन की ओर से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के धीरेंद्र कुमार मुन्ना ने नामांकन किया है. निर्दलीय के रूप में भूतपूर्व सैनिक राजेश कुमार निराला, श्रवण कुमार कुशवाहा और जिला पार्षद उपाध्यक्ष गीता देवी ने नामांकन पर्चा भरा है.