11 अप्रैल को मतदान के लिए परिवहन विभाग ने की तैयारी

2500 से अधिक वाहनों को किया गया चुनाव के लिए

3 जगह पुलिस लाइन, विक्टोरिया पार्क और स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में एकत्र किए गए वाहन

600 करीब बसों को एकत्र किया गया स्कूलों और निजी ऑपरेटर की

565 रूटों पर पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया जाएगा।

7 अप्रैल से वाहनों को ड्यूटी पर भेजने के लिए भेजा गया था नोटिस

चुनाव डयूटी के लिए विक्टोरिया पार्क पहुंचे स्कूल वाहन

आज पोलिंग बूथ पर रवाना होंगी बसें

meerut@inext.co.in

MEERUT :  लोकसभा चुनाव के पहले चरण की तैयारियों को लेकर चुनावी बिगुल की शुरुआत हो चुकी है। लोकसभा सीटों के पहले चरण के मतदान में चुनाव कर्मचारियों समेत फोर्स को पोलिंग बूथों तक ले जाने के लिए परिवहन विभाग की तैयारियां मंगलवार को अंतिम चरण में पहुंच गई। मंगलवार को चुनाव डयूटी के लिए स्कूल बसों समेत निजी बसों और वाहनों को एकत्र कर लिया गया। बुधवार को ड्यूटी एलॉट कर वाहनों को रवाना किया जाएगा।

565 रूटों पर रवाना होंगी बसें

11 अप्रैल को मतदान के लिए परिवहन विभाग ने करीब 2500 से अधिक वाहनों को एकत्र किया है। इनको शहर में तीन जगह पुलिस लाइन, विक्टोरिया पार्क और स्पोटर्स स्टेडियम में एकत्र किया गया है। मंगलवार को शहर के अधिकतर सभी स्कूलों समेत निजी ऑपरेटर की 600 करीब बसों को एकत्र किया गया। इन सभी बसों को बुधवार को मतदान कर्मचारी और ईवीएम समेत 565 रूटों पर पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया जाएगा।

अब होगी एफआईआर

परिवहन विभाग ने चुनाव डयूटी के लिए 7 अप्रैल से वाहनों को डयूटी पर भेजने के लिए निजी वाहन मालिकों को नोटिस जारी किया था। इसमें ट्रांसपोर्ट से लेकर स्कूल संचालन, टैक्सी यूनियन आदि शामिल थे। लेकिन मंगलवार शाम तक भी बहुत से वाहन मालिकों के वाहन कलेक्शन पाइंट पर नही पहुंचे। परिवहन विभाग द्वारा बुधवार तक विक्टोरिया पार्क ना पहुंचने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए अंतिम रिमाइंडर जारी किया जा चुका है।

करीब 600 बसों को डयूटी अलॉट कर दी गई है। बाकि बुधवार को पोलिंग बूथ पर वाहनों को रवाना किया जाएगा। जो नही पहुंचे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी।

दिनेश शर्मा, एआरटीओ