-17 मई की रात राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त पहुंचेगे 18 मई को विधानसभावार तैयारियों की करेंगे समीक्षा

>BAREILLY

:

निर्वाचन आयोग ने अब लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. जनवरी के बाद से कभी भी आम चुनाव की घोषणा की जा सकती हैं. राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने वेडनसडे को सभी विधानसभा के रिटर्निग अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान 16 मई से जनवरी तक तैयारियों के बाबत चर्चा की. डीएम को पोलिंग स्टेशन, मतदाता सूची अपडेट करने के काम को चार जनवरी तक पूरा कराने के आदेश दिए हैं.

बूथ के करने होंगे भौतिक सत्यापन

सुबह 11 बजे ही बरेली सहित आठ जनपद के जिला निर्वाचन अधिकारियों की कांफ्रेंस शुरू हुई. पहली बार चुनाव प्रक्रिया से सीधे जुड़े जिले के सभी आरओ, एआरओ को भी कांफ्रेंस में बुलाया गया. निर्वाचन आयुक्त ने शुरू हो रहीं तैयारी गतिविधियों और आरओ, एआरओ के प्रशिक्षण के बारे में अपडेट स्थिति पूछी. जिले में सभी तहसीलदार और दो एसीएम की एआरओ व आरओ की परीक्षा नहीं हुई थी. आयुक्त ने 21 मई से 10 जून तक सभी मतदान केंद्र के एक-एक बूथ के भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश दिए और इसी आधार पर मतदान केंद्रों का वर्गीकरण ि1कया जाएगा.

आज आएंगे राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त

निर्वाचन संबंधी तैयारियों की हकीकत परखने के लिए राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त एल. वेंकटेश्वर लू आज आएंगे. वह 17 मई की रात तक शहर पहुंचेंगे. 18 मई को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी विधानसभावार तैयारियों की समीक्षा करेंगे.