-केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ

सिंह ने बांका के शंभूगंज में की चुनावी सभा

patna@inext.co.in

BANKA/PATNA: यदि केन्द्र में एनडीए की सरकार बनी तो देश से आतंकवादियों का सफाया कर दिया जाएगा. यह बातें केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने देश की एकता, अखंडता एवं सुरक्षा के प्रति कई ऐतिहासिक कदम उठाए हैं. यही नहीं, आतंकवाद एवं नक्सलवाद पर भी कई प्रभावी कदम उठाए गए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को बांका संसदीय क्षेत्र के शंभूगंज बाजार स्थित डीएए उच्च विद्यालय मैदान में राजग उम्मीदवार गिरिधारी यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

देश की रक्षा है सर्वोपरि

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा सर्वोपरि है. पुलवामा हमले पर कहा कि 42 सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला 15 दिनों के अंदर पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर लिया गया. गृहमंत्री ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उस घोषणापत्र में उन्होंने राष्ट्रद्रोह के कानून को समाप्त करने की बात कही है. उन्होंने दर्शकों से सीधा संवाद कर पूछा -आप ही बताएं क्या राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त होना चाहिए? इस पर भीड़ ने जोरदार ध्वनि मत से उसे

खत्म नहीं करने पर मुहर लगाई. गृहमंत्री ने कहा कि राजग सरकार में राष्ट्रद्रोह कानून को और सख्त किया जाएगा.

90 फीसद घरों में शौचालय

उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में मात्र 25 लाख लोगों को आवास योजना का लाभ मिला था. लेकिन वर्ष 14-18 तक एक करोड़ 30 लाख लोगों को आवास योजना का लाभ दिया गया है. इसी तरह 1947 से 2014 तक पूरे देश में 40 फीसदी शौचालय बने थे. लेकिन पीएम मोदी के कार्यकाल में 90 फीसद घरों में शौचालय का निर्माण हो चुका है. वर्ष 2014 तक गिनती के गांवों तक ऑप्टिकल फाइबर बिछा था, लेकिन अब एक लाख 56 हजार गांवों में ऑप्टिकल फाइबर बिछा दिए गए हैं.