-एटीएम में कैश की किल्लत और ब्रांच में नहीं हो रहा काम

-चुनाव की ड्यूटी पर भेजे गए बैंककर्मी

PATNA: चुनावी ड्यूटी के कारण सभी सरकारी बैंकों का कामकाज ठप है। लगभग सभी के कर्मचारी चुनावी ड्यूटी पर भेजे गए हैं। इसके कारण बैंक हेड्क्वाट्र से लेकर सामान्य ब्रांच हर जगह कामकाज प्रभावित है। दरअसल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी का आदेश सभी विभागों को भेजा गया है। इसमें सरकारी बैंक भी शामिल है।

मंगलवार को कई बैंक ब्रांच पर लोग परेशान रहे। वहीं, इसके कारण एटीएम में भी नकदी का संकट छा रहा है। गांधी मैदान सहित कई एरियाज में बैंक का कामकाज प्रभावित रहा।

हालांकि कई लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं थी इसके कारण वे बेहद परेशान हुए। खास तौर पर

स्टूडेंट्स जिन्हें बैंक ड्राफ्ट, चेक क्लीयरेंस आदि कराना था या जिन्हें बैंक ब्रांच में कैश का लेन-देन करना था, वे सभी ठप रहे।

एटीएम में नहीं मिल रहा कैश

गांधी मैदान, डाकबंगला, मौर्यालोक, पाटलिपुत्र, बोरिंग रोड, महेंद्रू सहित कई इलाकों में अवस्थित विभिन्न बैंकों के एटीएम बंद रहे। इस कारण लोगों को कैश की किल्लत झेलनी पड़ी। हालांकि एटीएम में कैश का संकट हो जाएगा, इसके बारे में पहले से किसी को कोई सूचना नहीं थी। इसी वजह से जिन्हें जरूरी काम था उन्होंने आरटीजीएस के माध्यम से कैश का ट्रांजैक्शन किया।

बैंकों में लगाये गए नोटिस

यदि आप बैंक जा रहे हैं और्र नोटिस दिख जाए तो ध्यान दीजिएगा चुनावी ड्यूटी की सूचना बैंक के मेन गेट पर ही लगा है। इसलिए जो कस्टमर इसे देख ले रहे है। वे सभी अनावश्यक समय की बर्बादी से बच रहे हैं। लेकिन कई कस्टमर ऐसे भी जिन्होंने नोटिस पर ध्यान नहीं दिया और परेशानी झेले।

बैंक कर्मचारी आम चुनाव की ट्रेनिंग पर भेज गए हैं। हालांकि कैश की समस्या न हो, हर दिन एटीएम में कैश लोड किया जा रहा है।

-दिग्विजय सत्येंद्र नारायण, एजीएम हेडक्वाटर एसबीआई

चुनावी ड्यूटी मिशन ड्यूटी है। इसमें हर ब्रांच से लगभग सभी कर्मचारी भेजे गए हैं। बैंक का काम चुनाव तक प्रभावित रहेगा।

-विजय राय, उपमहासचिव एसबीआई हेडक्वाटर कर्मचारी संघ