-सीएम ने 13 वर्षो के काम के आधार पर मांगी मजदूरी

patna@inext.co.in

MUZAFFARPUR/PATNA : हम परिवार के लिए नहीं, बिहार के लोगों के लिए काम कर रहे हैं. 15 वर्षो के लालू-राबड़ी के राज में सिर्फ परिवारवाद चमका. बिहार बदहाली के गर्त में चला गया. हमारी सरकार ने न्याय के साथ विकास को अमलीजामा पहनाया. हर तरफ सामाजिक परिवर्तन आया है. यह बातें सीएम नीतीश कुमार ने कही. वे शुक्रवार को कुढ़नी और मोतीपुर में राजग प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं में बोल रहे थे.

सीएम ने 13 वर्षो के अपने शासनकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए काम के आधार पर मजदूरी के बदले एनडीए प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की. मुजफ्फरपुर लोस क्षेत्र से बीजेपी कैंडिडेट अजय निषाद के पक्ष में कुढ़नी हाईस्कूल मैदान में और वैशाली से लोजपा कैंडिडेट वीणा देवी के पक्ष में मोतीपुर चीनी मिल मैदान में अलग-अलग चुनावी सभाएं की.

15 वर्ष में क्यों नहीं हुई चिंता

सीएम ने सवाल किया कि '15 साल में महादलितों और अल्पसंख्यकों की चिंता क्यों नहीं की गई.' महादलित व अल्पसंख्यकों के बच्चे सबसे ज्यादा स्कूल से बाहर थे. लालटेन युग में बिहार जी रहा था. अब लोग लालटेन को भूल गए हैं. गांव-घर बिजली से रोशन हैं. उन्होंने विश्वास दिलाया कि सिंचाई के लिए किसानों को बिजली का अलग से कनेक्शन भी देंगे. इसके लिए पूरे बिहार में अलग से बिजली के फीडर तैयार किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है. आतंकवाद के खिलाफ जो त्वरित कार्रवाई हुई उससे देशवासियों का मनोबल ऊंचा हुआ है. सभा को भाजपा प्रत्याशी अजय निषाद, नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, पूर्व मंत्री बसावन भगत, कुढ़नी विधायक केदार गुप्ता, बोचहां विधायक बेबी देवी आदि ने भी अपनी बातें रखीं.