PATNA: लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है। 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए मतदान होना है। इस चरण में पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार और प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में एक कार्यक्रम में कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी के कन्वेनर और रिसर्च डिपार्टमेंट के चेयरमैन सह राज्यसभा सांसद प्रो। एमवी राजीव गौडा बुधवार को पटना में थे। इस दौरान उन्होंने कई सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।

ये पूरा चुनाव सिर्फ आरोपों और प्रत्यारोपों पर सिमट कर रह गया और कहीं इसमें आम आदमी के मुद्दे गायब हो गए के जवाब में गौडा ने बड़ी बेबाकी से कहा कि जब सरकारें काम करती हैं और अच्छा करती है तो आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगते हैं। मोदी सरकार की नीतियां अच्छी थी, वायदे अच्छे थे पर आज पांच साल बाद हकीकत कुछ अच्छी नहीं है। वैसे यह सब लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। राजनीति में विश्वास कहीं खो सा गया है।

कल तक जो व्यक्ति दूसरी पार्टी का गुणगान करता था आज उसी पर आपने विश्वास जताया है यह कितना सही है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि हमारी पार्टी ने कोई फैसला एक दिन में लिया है। पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा दो बार सांसद रह चुके हैं, बडे़ और चर्चित चेहरे हैं और पिछले कुछ समय से लगातार अपनी पार्टी के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। वे काफी मुखर हैं, किसी से डरने वाले नहीं है। यह उनकी खासियत है इसलिए उन पर विश्वास किया।

महज तीन दिन बचे हैं वोटिंग में और महागठबंधन का कोई भी चेहरा अब तक प्रचार में आपके साथ नहीं आया है, इस पर गौडा का कहना था कि हम सब एक हैं। हालांकि बिहार में काफी जद्दोजहद के बाद टिकटों का वितरण हुआ है और यहां क्षेत्रीय पार्टियां हमारे साथ है। इसलिए हमें कोई डर नहीं है और हम जीतेंगे यह हमारा विश्वास है। बिहार के बारे में उन्होंने कहा कि बिहार लोकतंत्र की जननी रही है। यह देश में लोकतंत्र को मजबूत करने में अहम भूमिका निभा सकता है। मुझे विश्वास है कि चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में ही आएगा।