-राहुल बोले, राफेल में जांच हुई तो जेल जाएंगे मोदी-अंबानी

patna@inext.co.in

SUPAUL/PATNA: बिहार के चौकीदार जिस बैंक के आगे खड़े हो जाते हैं, वहां चोरी नहीं होती. आंधी-तूफान में खड़े रहकर और आधी रोटी खाकर चौकीदारी करने वाले चौकीदारों को नरेंद्र मोदी ने बदनाम कर दिया है. यह हमला राहुल गांधी ने पीएम पर चुनावी सभा के दौरान किया. राहुल सुपौल के गांधी मैदान में महागठबंधन से कांग्रेस कैंडिडेट रंजीत रंजन के समर्थन में शनिवार को सभा में बोल रहे थे.

अब उन्हें पीएम नहीं बनाएगी

राफेल को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई से कोई नहीं बच सकता है. इस मामले की जांच होगी तो अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी को सजा होगी और वे जेल जाएंगे. बिहार की जनता देश के सबसे बड़े चौकीदार की सच्चाई समझ गई है. अब बिहार और देश की जनता उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाएगी. उन्होंने कहा कि 2008 की बाढ़ में कांग्रेस की सरकार ने दो दिन के अंदर कोसी की जनता के लिए 1100 करोड़ का पैकेज दिया. खुद सोनिया जी और मनमोहन सिंह आपके बीच आए थे.

तो किसान जेल नहीं जाएगा

राहुल गांधी ने कहा कि कर्ज नहीं लौटाने वाला देश का कोई किसान जेल नहीं जाएगा. विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा एवं सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा. देश में 22 लाख रिक्त पदों पर युवाओं को एक साल के अंदर बहाल किया जाएगा जबकि 10 लाख युवाओं को पंचायतों में नौकरी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि युवाओं को नया व्यवसाय शुरू करने के लिए तीन साल तक कोई अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी. जीतनराम मांझी, रालोसपा के राष्ट्रीय अघ्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी रंजीत रंजन ने भी अपनी बातें रखीं.