कारोबार और संस्‍कृति का प्रचार
लंदन मेयर के कार्यालय से जारी एक वकतव्‍य में कहा गया है कि दीपक ऐसे पहले व्‍यक्ति होंगे, जो इंटरनेशनल अंबेसडर बनकर लंदन के प्रचार-प्रसार का काम देखेंगे। वे यहां की संस्‍कृति के अनुरूप दुनियाभर से कारोबारी संभावनाओं के लिए काम करेंगे। दीपक भारत के जानेमाने सम्‍माननीय कारोबारी नाम हैं। जाहिर है कि उनके बहुमूल्‍य अनुभवों का लाभ मिलेगा। वैसे भी भारत से हमारे बेहतरीन रिश्‍ते हैं। मेयर के इंटरनेशनल अंबेसडर नेटवर्क के अन्‍य सदस्‍यों के नामों की घोषणा आने वाले महीनों में की जाएगी।
पाकिस्‍तानी मूल के लंदन मेयर ने भारतीय कारोबारी को बनाया इंटरनेशनल अंबेसडर

पाकिस्‍तानी बस चालक का बेटा बना लंदन का पहला मुस्लिम मेयर

HDFC Ltd के चेयरमैन हैं पारेख
दीपक पारेख देश की प्रतिष्ठित वित्‍तीय कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड में चेयरमैन हैं। वे कई कंपनियों के बोर्ड में शामिल हैं। पारेख ने कहा कि वे पहले इंटरनेशनल अंबेसडर बनकर सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं। इससे भारत और लंदन के बीच आने वाले दशकों प्रगतिशील कारोबारी रिश्‍ते विकसित होंगे। पारेख लंदन शहर के सलाहकार काउंसिल में पहले से ही सदस्‍य हैं। इस काउंसिल का काम भारत के साथ रिश्‍तों को बेहतर करना है। 2010 में उन्‍हें इंग्‍लैंड और वेल्‍स के इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की ओर से अतुलनीय योगदान के लिए पहला अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मान दिया गया था।
पाकिस्‍तानी मूल के लंदन मेयर ने भारतीय कारोबारी को बनाया इंटरनेशनल अंबेसडर

लंदन में पुराने प्‍यार के साथ इस तरह दिखे सनी देओल, वीडियो हुआ वायरल

नाश्‍ते पर किया इंटरनेशनल अंबेसडर की घोषणा
लंदन और भारत के कारोबारी रिश्‍तों को बेहतर और मजबूत बनाने की कड़ी में शहर के मेयर मुंबई में थे। वे यहां लंदन में कारोबार और पर्यटन की संभावनाओं की तलाश में निकले थे। मुंबई में सोमवार को वरीष्‍ठ कारोबारियों के साथ नाश्‍ते के दौरान उन्‍होंने पारेख का नाम की घोषणा पहले इंटरनेशनल अंबेसडर के तौर पर किया। इंटरनेशनल अंबेसडर का काम लंदन की सांस्‍कृतिक विरासत का दुनिया भर में प्रचार-प्रसार करना है। ताकि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय लंदन में निवेश कर सकें।
पाकिस्‍तानी मूल के लंदन मेयर ने भारतीय कारोबारी को बनाया इंटरनेशनल अंबेसडर

लंदन नहीं, पेरिस है छात्रों के लिए सबसे अच्छा शहर

International News inextlive from World News Desk