-सूरजकुंड सहित कई एरिया में तीन से चार घंटे तक गुल रही बिजली

GORAKHPUR: बिना सूचना बिजली गुल होना पब्लिक के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। सूरजकुंड एरिया में कुछ इसी तरह का कार्य बिजली विभाग के अफसरों ने किया। बिना सूचना के ही सूरजकुंड सब स्टेशन से जुड़े एरिया जंपर चेंजर बदलने का कार्य शुरू करा दिया। कार्य होने के कारण सूरजकुंड सब स्टेशन की बिजली सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक के लिए गुल हो गई। बिजली गुल होने के कारण सूरजकुंड एरिया के 10 हजार लोगों को बिजली पानी के लिए परेशान होना पड़ गया। वहीं, रविवार भी लोगों को खराब हो गया।

कई अन्य एरिया में भी होती रही आंख मिचौली

सूरजकुंड में बिजली गुल रही तो राजेंद्र नगर पश्चिमी, नकहा और मानबेला एरिया में पूरी रात बिजली की आंख मिचौली होती रही। सुबह सात बजे बिजली कटी, उसके बाद पौने आठ बजे आई और फिर लगभग दो घंटे बाद बिजली गुल हो गई। इस तरह पूरे दिन बिजली की आंख मिचौली होती रही। इसी तरह से राजेंद्र नगर में चार बार एक-एक घंटे के बिजली कटती रही। वहीं, मानबेला में भी दिन भर आंख मिचौली का दौर चलता रहा।

पोल में उतरा करंट, गाय और कुलो की मौत

बिजली विभाग की लापरवाही से रविवार को तारामंडल के सिद्धार्थपुरम कॉलोनी के एक पोल में करंट उतर गया, करंट की चपेट में सबसे पहले एक गाय आ गई। गाय को करंट लगते ही इसकी सूचना पब्लिक ने सब स्टेशन दी, अभी सूचना मिलती और पोल की बिजली कटती कि एक कुत्ता भी गाय के पास पहुंच गया और करंट की चपेट मे आ गया और उसकी भी मौत हो गई।