सुबह छह बजे से शाम आठ बजे तक लगाई गई है रोक

MEERUT। आज से शहर में दिल्ली व हरिद्वार जाने वाली लंबी दूरी की सैटेलाइट बसों को परतापुर हाइवे से निकाला जाएगा। सोमवार से उनकी शहर में एंट्री बंद कर दी गई है। इसके लिए रोडवेज कर्मी व पुलिसबल तैनात कर दिया है। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेई ने बताया कि सोमवार से सेटेलाइट बसों की शहर में एंट्री नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है।

बदली व्यवस्था

अब लंबे रूट की रोडवेज बसें शहर के भैंसाली और सोहराब गेट बस अड्डे पर नहीं जाएंगी। जाम की समस्या से निजात के लिए इन बसों को बाईपास और अन्य रूट से निकाला जाएगा।

जाम से िमलेगी मुक्त

भैंसाली और सोहराब गेट डिपो से रोजाना 1500 बसें गुजरने के कारण दिल्ली रोड और गढ़ रोड पर जबरदस्त जाम रहता है। इससे निपटने के लिए शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने रोडवेज अधिकारियों के साथ मिलकर प्लान तैयार किया था। लंबी दूरी की बसों का रूट सुबह 6 से रात्रि 8 बजे तक डायवर्ट रहेगा।

यह बनाया गया है प्लान

परतापुर तिराहा, मोदीपुरम फ्लाईओवर, एल ब्लाक शास्त्रीनगर, सरधना बाईपास रोड, हापुड़ बाईपास आदि प्वाइंट पर ट्रैफिक पुलिस के साथ रोडवेज कर्मियों की तैनाती की जाएगी।

दिल्ली गाजियाबाद की ओर आने वाली रोडवेज बसें जिन्हें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार और देहरादून जाना है, वे परतापुर तिराहे से बाइपास होते हुए निकलेंगी।

देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर से आने वाली रोडवेज बसें जिन्हें गाजियाबाद, दिल्ली जाना है शहर क्षेत्र में प्रवेश न करके मोदीपुरम बाईपास से होकर गंतव्य की ओर जाएगी।

आगरा, अलीगढ़ की ओर से आने वाली बसें जिन्हें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार और देहरादून जाना है, ऐसी बसें हापुड़ रोड से होते हुए एल- ब्लाक, तेजगढ़ी, चौ। चरण सिंह विवि रोड, जेल चुंगी, कमिश्नरी आवास चौराहा, जीरोमाइल और टैंक चौराहा से होते हुए गुजरेंगी।

मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार, देहरादून से आने वाली बसें जिन्हें आगरा अलीगढ़ जाना है, ऐसी बसें टैंक चौराहा, जीरो माइल, कमिश्नर आवास चौराहा, जेल चुंगी, विवि रोड, तेजगढ़ी, एल ब्लाक शास्त्रीनगर से जाएंगी।

सोमवार से प्लान लागू कर दिया जाएगा। इसके लिए रोडवेज के अधिकारियों के साथ पूरी तैयारियां कर ली गई है।

संजीव वाजपेई, एसपी ट्रैफिक