-सिविल लाइंस पुलिस बता रही टप्पेबाजी, व्यापारी कह रहा लूट

PRAYAGRAJ: रेलवे स्टेशन के पास सादे ड्रेस में पहुंचे बाइक सवार टप्पेबाज खुद को पुलिस बताकर व्यापारी दयाशंकर को लाखों रुपए की चपत लगा कर फरार हो गए। घटना मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे की है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर वापस लौट गई। व्यापारी ने मामले की तहरीर पुलिस को दी है। उसका कहना है कि उसके साथ साढ़े तीन लाख रुपए की लूट सुभाष चौराहे के पास हुई है। जबकि जांच में जुटी पुलिस मामले को टप्पेबाजी बता रही है।

दोपहर के वक्त हुई घटना

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के हिम्मतगंज निवासी दयाशंकर पेशे से व्यापारी हैं। मंगलवार की दोपहर वह सिविल लाइंस से रेलवे स्टेशन स्थित एएच व्हीलर ऑफिस जा रहे थे। सिविल लाइंस पुलिस के मुताबिक रास्ते में बाइक सवार एक युवक सादे ड्रेस में खुद को पुलिस बताते हुए उन्हें सुरक्षा का पाठ पढ़ाने लगा। कहा कि इस तरह से शहर में सोने की अंगूठी और चेन पहनकर मच निकला करिए। हम लोग इसी तरह आप जैसों को आगाह करते रहते हैं। अपनी बातों में फंसाने के बाद उनसे अंगूठी और जंजीर उतरवा कर एक कागज में लपेट लिया। इसके बाद नकली अंगूठी और जंजीर की पुडि़या पकड़ाकर उनके असली आभूषण लेकर फरार हो गया।

व्यापारी बता रहा लूट

उधर व्यापारी दयाशंकर का कहना है कि सुभाष चौराहे पर बाइक सवार पास में मौजूद साढ़े तीन लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना उन्होंने पुलिस को दी तो सुभाष चौराहे की चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के बाद पुलिस वापस लौट गई। उन्होंने मामले की तहरीर सिविल लाइंस थाने में दी। उनके पुत्र चुनमुन राय का कहना है कि थाने से उन्हें रिपोर्ट दर्ज करने की कोई स्लिप नहीं दी गई।

पूरा मामला टप्पेबाजी का है। बाइक सवार खुद को पुलिस वाला बताकर उनसे अंगूठी आदि लेकर फरार हो गए हैं। मामले की जांच की जा रही है। सुभाष चौराहे पर लूट की कोई घटना नहीं हुई है।

-शिव मंगल सिंह, प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइंस

- आभूषण व्यापारी के साथ लाखों की लूट

धूमनगंज थाना क्षेत्र के राजरुपुर मोहल्ले में स्थित न्यू स्वर्ण गंगा ज्वैलरी के मालिक वीरेन्द्र कुमार वर्मा के साथ बदमाशों लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। घटना उस वक्त की है, जब दुकान बंदकर अपने घर के लिए बाइक से निकल थे। इस बीच बाइक से आए बदमाशों ने उन्हें तमंचा सटाकर लूट लिया और फिर उनके पास से करीब डाई से तीन लाख के जेवरात व चालीस हजार रुपए लूट लिया। इस दौरान वीरेन्द्र द्वारा बदमाशों के साथ हाथपाई करने पर तमंचे के बट से लहूलुहान कर दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। इंस्पेक्टर संदीप मिश्रा का कहना है व्यापारी से पूछताछ कर बदमाशों का सुराग लगाया जा रहा है।