कार सवार महिलाओं ने आभूषण की दुकान में दिया घटना को अंजाम

कार को रोकने पहुंचे लोगों को चालक ने रौंदा, तीन जख्मी

ALLAHABAD: कैंट थाना क्षेत्र के अशोक नगर में शनिवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया, जब आभूषण की दुकान से ज्वैलरी लेकर कुछ महिलाएं कार में बैठकर भागने लगीं। लोगों ने कार सवार महिलाओं को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने कार रोकने के लिए पहुंचे लोगों पर ही कार चढ़ा दी। इससे तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इसके बाद महिलाएं कार लेकर गायब हो गईं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी। स्थानीय लोगों ने घायलों को इलाज के लिए एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया है।

कस्टमर बनकर पहुंची थीं महिलाएं

अशोक नगर में रहने वाले ज्वैलरी कारोबारी पंकज सोनी की मुहल्ले में मां ललिता ज्वैलर्स नाम से दुकान है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे उनकी दुकान पर दो महिलाएं पहुंचीं। इसके तीन अन्य महिलाएं दुकान में पहुंच गई। सभी ने जेवरात दिखाने के लिए कहा। पंकज का ध्यान और वेराइटी दिखाने के नाम पर उन्होंने बंटाया और इस बीच कुछ आभूषण अपने पर्स में डाल लिए। महिलाओं को लौटता देख पंकज को गहने गायब होने का संदेह हुआ तो उन्होंने उन्हें रुकने के लिए कहा तो महिलाओं ने शोर मचा दिया। इसके बाद कुछ दूर खड़ी एक इंडिगो कार में सवार होकर सभी भागने लगी। आगे रास्ता बंद देख उन्होंने कार को वापस मोड़ दिया और उसी रास्ते पर आने लगी। इतनी देर में स्थानीय लोगों ने रास्ते में घेराबंदी करके कार को रोकने का प्रयास किया तो चालक ने स्पीड बढ़ा दी और कार के सामने आए राकेश, मनोज और कमलेश को रौंदते हुए भाग निकली। इससे वहां खलबली मच गई। सूचना पर कैंट पुलिस हरकत में आई और लुटेरों की घेरेबंदी कर ली। कुछ देर बाद हाईकोर्ट के पास काली पलटन मुहल्ले में लूट में शामिल कार को पुलिस ने बरामद कर लिया। आभूषण दुकानदार ने बताया कि करीब 15 हजार रुपये का आभूषण महिलाएं उठा ले गई हैं।

भुक्तभोगी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर कार नंबर के आधार पर वारदात करने वालों की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं ताकि शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सके।

-बृजेश द्विवेदी

एसओ कैंट