UBI कैंटोनमेंट < कैंटोनमेंट branchbranch के ठीक बाहर ठेकेदार से 6.5 लाख ले उड़े

- पीडि़त ने < के ठीक बाहर ठेकेदार से म्.भ् लाख ले उड़े

- पीडि़त ने bankbank पर लगाया आरोप, < पर लगाया आरोप, check cashcheck cash कराने में देरी की वजह से हुई घटना

- < कराने में देरी की वजह से हुई घटना

- PolicePolice को < को CCTV footageCCTV footage में दिखा संदिग्ध, < में दिखा संदिग्ध, branchbranch के अंदर ही रेकी की आशंका

< के अंदर ही रेकी की आशंका

VARANASI

VARANASI

सिटी के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले कैंटोनमेंट एरिया में गुरुवार को क्रिमिनल्स ने दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया। कैंटोनमेंट स्थिति यूनियन बैंक के ठीक बाहर गुरुवार को बाइक सवार दो बदमाशों ने ठेकेदार के पास से साढ़े छह लाख रुपये लूट लिए। वारदात उस समय हुई जब ठेकेदार बैंक से चेक कैश कराने के बाद झोले में रुपये लेकर बाहर खड़ी अपनी स्कार्पियो के पास जा रहे थे। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश कैंटोनमेंट में अंदर की ओर भाग निकले। एसपी क्राइम त्रिभुवन सिंह व सीओ कैंट राजकुमार यादव ने बैंक व आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो एक संदिग्ध दिखाई पड़ा। धारीदार शर्ट पहना ये युवक कई बार बैंक के बाहर-अंदर आया-गया।

बच गया एक लाख रुपया

अर्दली बाजार स्थित विंध्यवासिनी नगर कॉलोनी के संजीव कुमार सिंह व दीपक शंकर पांडेय पार्टनर हैं। दौलतपुर में उनकी फर्म महावीर एसोसिएट्स एंड सप्लायर का ऑफिस है। दोनों पीडब्लूडी, नगर निगम व वीडीए में कांटै्रक्टर हैं। सुबह करीब साढ़े दस बजे संजीव बैंक में साढ़े सात लाख रुपये का चेक कैश कराने गए थे। कैश कम होने के वजह से बैंककर्मियों ने एक लाख रुपये देकर बाकी रकम के लिए इंतजार करने को कहा। इस बीच संजीव ने अपने पार्टनर दीपक को भी वहीं बुला लिया। दीपक एक अन्य परिचित के साथ बैंक के बाहर स्कार्पियो में बैठे थे।

गाड़ी से पीछा भी किया

दोपहर करीब पौने क्ख् बजे बैंक से बाकी के साढ़े छह लाख रुपये मिलने पर उसे बैग में रख संजीव और दीपक अपनी गाड़ी के पास पहुंचे ही थे कि बाइक सवार दो क्रिमिनल आए और हाथ से बैग लूट ले गए। बदमाश झटपट नजदीक के मॉल की ओर भागे। घटना से भौचक कांट्रैक्टर ने स्कार्पियो से बदमाशों का पीछा करने की कोशिश की लेकिन आगे कई रास्ते देख वो कन्फ्यूज हो गए। कांट्रैक्टर के मुताबिक चेक की जानकारी उनके अलावा सिर्फ उस फर्म संचालक को थी जिसने चेक जारी किया था। आशंका यह भी है कि बदमाश पहले से पीछे लगे थे।

गर लगती पुलिस ड्यूटी

सिटी में पहले पुलिस की बैंक ड्यूटी लगती थी लेकिन आए दिन नई ब्रांचेज खुल जाने के कारण बैंक ड्यूटी को गश्त में तब्दील कर दिया गया है। हालांकि वारदात के समय पुलिस की गश्त गायब थी। ऑफिसर्स फोर्स की कमी बता रहे हैं। अगर बैंक पर पुलिस ड्यूटी लगती तो बदमाश इतना दुस्साहस नहीं करते।

''

बैंक की लापरवाही के चलते ही पेमेंट में लेट हुआ। इस बीच बदमाशों को रेकी करने और लूट के लिए तैयारी का वक्त मिल गया। बदमाशों को ये भी अंदाजा लग गया कि मुझे बड़ी रकम मिलनी है।

-संजीव सिंह, पीडि़त ठेकेदार

-------------------

प्वाइंट टू बी नोटेड

-यूनियन बैंक कैंटोनमेंट ब्रांच के ठीक सामने हुई वारदात

-घटनास्थल से एक किमी एरिया सर्किल में आईजी, डीएम, एसएसपी व कई अन्य बड़े ऑफिसर्स का आवास है।

- एक किमी दूरी पर ही कैंट थाना भी है।

- आस-पास होटल्स अधिक हैं जिससे फारेनर्स का मूवमेंट भी काफी रहता है।

- मैक्सिमम होटल्स में बैंक ब्रांच में लगा है सीसीटीवी कैमरा।

- इसके बावजूद बदमाशों ने लूट के लिए हिम्मत दिखाई।