इलाहाबाद से लखनऊ जा रही थी ट्रेन, अमेठी स्टेशन के पहले हुई घटना

भाग रहे लुटेरों को पकड़ने के लिए ट्रेन से कूदी महिला घायल

सीआरपीएफ सहायक कमांडेंट की पत्‍‌नी है लूट की शिकार महिला

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH ( 1 July ): इलाहाबाद से लखनऊ जा रही हरिद्वारा एक्सप्रेस में लूटेरों ने धावा बोल दिया। अमेठी क्षेत्र में बदमाश ट्रेन से यात्रा कर रही सहायक क मांडेंट सीआरपीएफ की पत्‍‌नी को लूट कर भागने लगे। भाग रहे लुटेरों को पकड़ने के लिए महिला ट्रेन से कूद पड़ी। जिसकी वजह से उसे काफी चोटें आई। घायल महिला वहीं पर तड़पने लगी। मौका पा कर लुटेरे फरार हो गए। सूचना मिलते ही आरपीएफ प्रतापगढ़ मौके पर पहुंची और घायल महिला को सीएचसी अमेठी में भर्ती करा दी।

कानपुर नगर की है महिला

कानपुर नगर की रहने वाली अंजू मिश्रा (36) पत्‍‌नी पंकज मिश्रा कुछ दिन पहले अपने पति के पास इलाहाबाद आई थी। पीडि़त महिला का पति पंकज सीआरपीएफ विभाग में सहायक कमांडेंट के पद पर रामपुर जिले में तैनात हैं। इन दिनों वे भर्ती ड्यूटी के सिलसिले में इलाहाबाद आए हुए थे। गुरुवार की रात घर वापसी के लिए पंकज अपनी पत्‍‌नी अंजू व दो बच्चों को हरिद्वार एक्सप्रेस पर स्लीपर कोच में बैठा दिया। ट्रेन जैसे ही अंतू के आगे अमेठी रेलवे स्टेशन के करीब पहुंची कि उसमें पहले से मौजूद बदमाशों ने महिला दहशत में डाल कर उसका सारा सामान लूट लिया।

सूचना से अफसरों में हड़कंप

ट्रेन में लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे भागने लगे। यह देख लुटेरों को पकड़ने के लिए महिला ट्रेन से कूद पड़ी। जिसकी वजह से उसे चोटें आ गई। चोट आने की वजह से वे आगे नहीं बढ़ सकी और लुटेरे उसका सारा सामान लेकर फरार हो गए। मामले की सूचना अमेठी रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को दी गई। वहां से अफसरों ने जीआरपी प्रतापगढ़ को खबर दी। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंच गई और घायल महिला को वहां अस्पताल में भर्ती करा दी। इस बारे में डीआइजी रेलवे लखनऊ का कहना है कि ट्रेन में हुई लूट की जानकारी मुझे नही है। यदि एैसा हुआ है तो इसकी जांच की जाएगी।

वर्जन

ट्रेन में लूट की किसी ने कोई सूचना नहीं दी। वायरलेस से मैसेज मिला था कि महिला ट्रेन से गिर गई है। मौके पर जा कर उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। यदि वे लूट की तहरीर देगी तो मामले में कार्रवाई की जाएगी।

पीके सिंह, एसओ जीआरपी