-जवाहरनगर एक्सटेंशन में बिजली कर्मी को गोली मारकर लूटने के मामले में पुलिस ने तीन को पकड़ा,

-संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों ने ही की थी रेकी, पास से लूट के डेढ़ लाख रुपये व असलहे बरामद

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गXह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

भेलूपुर थाना क्षेत्र के जवाहरनगर एक्सटेंशन में बिजली कर्मी को गोली मारकर लूटे जाने की हुई घटना का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा करने का दावा किया। घटना को अंजाम देने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने ही साजिश रची थी। पुलिस ने इस मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट के डेढ़ लाख रुपये, तमंचे व कई अन्य सामान बरामद किये हैं।

इनाम की घोषणा कर गई काम

एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी सिटी दिनेश सिंह व एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने गुरुवार को गिरफ्तार बदमाशों अभिषेक मसीह, प्रवेश सिंह व शुभम सेठ उर्फ लड्डू को मीडिया के सामने पेश किया। एसएसपी ने बताया कि बिजली विभाग के कैशियर जंगबहादुर यादव को गोली मारने वाला प्रवेश सिंह था जो सीसी कैमरे में कैद हुआ था। वारदात के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। घटना में शामिल बदमाशों का पता बताने वाले को 25 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा काम कर गई। इस बीच मिली सूचना पर भेलूपुर इंस्पेक्टर एएन सिंह व सिगरा एसओ गोपालजी गुप्ता की टीम ने तीनों को भवनिया तिराहा, भेलूपुर के पास से अरेस्ट कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो तमंचे, चोरी की दो बाइक, मोबाइल फोन, सिमकार्ड बरामद किये गए हैं। इनके खिलाफ गैंगस्टर में कार्रवाई की जाएगी।

कर्मचारियों ने ही की थी रेकी

कार्यदायी संस्था एलएंडटी में संविदा पर तैनात कर्मचारियों मनीष जायसवाल व राकेश ने ही लूट के लिए रेकी की थी। दोनों ने घटना से पहले अभिषेक के जरिए प्रवेश व अन्य से संपर्क साधा था। दोनों को पता था कि जंगबहादुर प्रतिदिन दस से बीस लाख रुपये लेकर जमा कराने जाते हैं। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि घटना वाले दिन प्रवेश, शुभम, अभिषेक और मनीष जवाहर नगर एक्सटेंशन में मौजूद थे। अभिषेक और मनीष कुछ दूरी पर बाइक के साथ मौजूद थे ताकि वारदात के बाद प्रवेश और शुभम को लेकर फरार हो सकें। लाल मिर्च पाउडर व असलहे से लैस बदमाशों ने योजना बनाई थी कि अगर कैशियर ने बैग नहीं दिया तो पैर में गोली मारी जाएगी लेकिन फायर मिस कर गया और गोली पीठ में जा लगी।

चुनाव लड़ने की थी तैयारी

सिगरा थाना क्षेत्र में स्थित इसाई कब्रिस्तान के समीप रहने वाला बदमाश अभिषेक मसीह बीते कई महीनों से पार्षद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। इलाके में उसने दीपावली, छठ समेत अन्य पर्व के बधाई संदेश वाले पोस्टर-बैनर व फ्लैक्स लगवाए थे लेकिन उसे टिकट नहीं मिला। लूट के बाद एसओ सिगरा गोपाल जी गुप्ता ने भी अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया था। जिसके बाद लूट में अभिषेक व प्रवेश के शामिल होने की सूचना मिली।